टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए आज अफगानिस्तान को हराना बहुत जरूरी

0
14

क्रिकेट:

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 वर्ल्ड कप मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। जबकि पहले मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार शर्मनाक हार मिली थी।

टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ जीत बेहद जरूरी है। आज के मैच में टीम में बड़े बदलाव होने तय हैं टीम इंडिया के पास एक ऐसा गेंदबाज है जो भारत के लिए जीत का दरवाजा खोल सकता हैं।

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन काफी अनुभवी गेंदबाज हैं अफगानिस्तान के खिलाफ आज के मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। अश्विन बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं जो अपनी लय में होने पर किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं। उनकी कैरम बॉल को खेलना बड़े से बड़े बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होता है. वो भारत के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी रहे हैं। अश्विन भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं जब भी आप कोई बड़ा जीतना चाहते हैं, तो हमेशा आपकों ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो टीम के साथ डटा रहे और वो हैं अश्विन।

भारत और अफगानिस्तान के बीच कुल दो टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं और दोनों ही मैचेज में भारत ने जीत हासिल की है अफगान टीम ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन खेल दिखाया है उसने नामीबिया और स्कॉटलैंड को हराया। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ उसे हार झेलनी पड़ी थी।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:- 

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here