सिरमौर: मोबाइल टावर से बैटरी चोरी करने वाले ग्रामीणों ने दबोचे

0
17

सिरमौर: उपमंडल संगड़ाह में नौहरधार के साथ लगती पंचायत देवामानल में चोरी का मामला सामने आया है। बीते 2 नवंबर की रात को देवामानल से एयरटेल के टावर के शल्टर रुम  से पावर बैकअप (बैटरी) चोरी कर भाग रहे युवकों को गाड़ी सहित दबोच लिया गया।

जानकारी के अनुसार जैसे ही चोरो ने पावर बैकअप के बेहद भारी स्ट्रक्चर की तारे काटी तो तुरंत ही इसकी सूचना चौकीदार को मिल गई। चौकीदार ने चोरों को घेर लिया।

2 नवंबर को रात करीब 11 बजे एयरटेल टावर के टेक्निशियन सुरेश कुमार ने एयरटेल टावर का सर्वर डाउन पाया तो फोन कर चौकीदार रुपेंद्र को जाकर चैक करने को कहा। रुपेंद्र ने टावर के समीप जाकर पाया कि शेल्टर रूम का ताला टूटा है। तमाम 48 बैटरियां गायब है। इसके बाद चौकीदार ने स्थानीय लोगों व प्रधान भूपाल सिंह को इस बारे में बताया।

गांव वालों की मदद से गाड़ी (HP-71- 8895) को दबोच लिया गया। इसमें से 6 टावर बैटरियां बोरियों के अंदर मिली। गाड़ी में में 4 युवक सवार थे, जिनकी पहचान  तुषार गर्ग, राकेश, व आकाश हुई है। चारों युवक ददाहु के रहने वाले हैं। चौथा आरोपी नाबालिग है।

ग्राम पंचायत देवा मानल के प्रधान ने युवकों को पुलिस चौकी नौहराधार लाया। पुलिस ने चारों के खिलाफ धारा 379, 34 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है। डीएसपी शक्ति सिंह ने बताया कि 35 बैटरियां बरामद हो चुकी है और 13 की बरामदगी बाकी है। उन्होंने कहा कि मामले की तहकीकात जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here