Virbhadra Singh: नहीं रहे पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, लंबी बीमारी के बाद IGMC में ली अंतिम सांस

0
58

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह का 87 साल की उम्र में निधन हो गया है। लंबी बीमारी से जूझने के बाद आज सुबह उनका निधन हो गया। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जनक राज, आईजीएमसी, शिमला ने ये जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सुबह करीब 4 बजे मल्टी ऑर्गन फेलियर के कारण उनका निधन हुआ। इससे पहले वीरभद्र सिंह कोरोना से भी पीड़ित थे।

कोरोना संक्रमित होने के बाद वीरभद्र सिंह को 13 अप्रैल को मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना से उभरने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। इसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। कुछ दिन पहले उन्हें आईजीएमसी में भर्ती कराया गया था।

उनके करीबी सूत्रों ने बताया है कि पिछले दो दिनों से वो वेंटिलेटर पर थे। वीरभद्र सिंह 6 बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

पूर्व सीएम वीरभद्र को कोरोना की चपेट में आने के बाद से ही सांस संबंधी परेशानी हो रही थी। इसके बाद से वो लगातार मेडिकल निगरानी में रहे। 11 जून को वीरभद्र सिंह दोबारा कोरोना संक्रमित हो गए थे  दूसरी बार भी उन्होंने कोरोना को मात दी।

वीरभद्र सिंह नौ बार विधायक रहे। इसी के साथ वो 5 बार सांसद भी चुने गए थे। वर्तमान में वो सोलन जिले के अर्की से विधायक थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here