खड्ड ने रोके स्वास्थ्य कर्मी के कदम, मगर नहीं डिगा पाई बुलंद हौंसला

0
14

हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की घर-घर कोरोना वैक्सीनेशन मुहिम भी स्वास्थ्य कर्मियों का कड़ा इम्तिहान ले रही है। सड़कों और पुलों से न जुड़ पाए गांवों में पहुंचने के लिए टीम को बरसाती खड्डों और नालों को पार करना पड़ रहा है। खड्डों को पार करते समय स्वास्थ्य कर्मी गिरे भी, लेकिन उनके हौसले पस्त नहीं हुए। संभल कर उठे और फिर गांवा की ओर चल दिए अभियान को पूरा करने के लिए।

यह भी पढ़ें : सीएम ने दुखियारी महिला के आग्रह पर तुरंत की एक लाख की मदद

सरकाघाट क्षेत्र के कुनैला में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम में कुनैला स्वास्थ्य उपकेंद्र की हेल्थ  वर्कर निर्मला देवी आशा वर्कर के साथ कुनैला गांव में टीकाकरण के लिए जा रही थी। बीच में नगरोटी खड्ड पार करते समय  निर्मला देवी पानी में गिर गई।

यह भी पढ़ें : “राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन” कुछ और नहीं बल्कि एक देश बेचो योजना है : सौरव ठाकुर

बुलंद हौसले के साथ निर्मला देवी संभली और खड्ड पार कर कुनैला गांव में टीकाकरण किया। हेल्थ वर्कर निर्मला देवी ने कहा कि वह आशा वर्कर के साथ कुनैला गांव में टीकाकरण के लिए जा रहे थे। शॉर्टकट के चलते वे नगरोटी खड्ड पार करने लगे। इसी दौरान पैर फिसल गया और वह गिर गई, पर हिम्मत नहीं हारी। संभल कर फिर खड्ड पार की और गांव कुनैला पहुंचकर टीकाकरण किया। इस संबंध का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो गया है।

यह भी पढ़ें : फिल्म शूटिंग: धर्मपुर में पूनम ढिल्लो का पर्स हुआ गायब, थाने पहुंचे राज बब्बर

उधर, बीएमओ डॉ. अशोक चौहान ने बताया कि बलद्वाड़ा स्वास्थ्य खंड के तहत उनकी पूरी टीम लोगों को वैक्सीन लगाने में जुटी हुई है। कहा कि उनको अपने विभाग के कर्मचारियों पर नाज है, जो कच्चे रास्ते, फिसलन बनी पगडंडियों सहित उफनती खड्ड, नालों को पार करके, अपनी जान को जोखिम में डालकर यह काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : बड़ा भंगाल भी होगा वैक्सीनेट, हेलीकॉप्टर से पहुंची टीम, पहले दिन 100 से अधिक को लगा टीका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here