चाय की दुकान को बिजली का करंट, विभाग ने भेजा 55 लाख का बिल

0
62

हिमाचल प्रदेश का बिजली विभाग आए दिन नए नए कारनामे करता रहता है लेकिन इस बार बिजली विभाग की तरफ से जो गड़बड़ी हुई है वो यादगार रहने वाली है। ताजा मामला प्रदेश के ऊना जिले से सामने आया है। यहां जनपद के हरोली उपमंडल में बिजली बोर्ड का एक नया कारनामा करते हुए एक चाय बेचने वाले शख्स को 55 लाख से अधिक का बिजली का बिल थमा दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार हरोली उपमंडल मुख्यालय स्थित एसडीएम ऑफिस के ठीक सामने चाय की छोटी सी दुकान लगाने वाले दुकानदार का बिजली बिल 55 लाख रूपए से भी ज्यादा का आया है। वहीं, यह बिल देखने के बाद एक तरफ जहां दुकानदार नरेश कुमार के होश फाख्ता हो गए, वहीं दूसरी तरफ बिजली बोर्ड की कार्यप्रणाली पर एक बार फिर से सवाल खड़े होने लगे हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले चाय की दुकान चलाने वाले नरेश कुमार को बिजली बोर्ड की तरफ करीब 4 महीने का बिल 6702 रूपए दिया गया था। वहीं, किस वजह से बिल जमा न करवा पाने पर बिजली बोर्ड द्वारा दुकान की लाइन काट दी गई। ऐसा होने पर शनिवार को जब नरेश कुमार ने बिल के भुगतान को ऑनलाइन पोर्टल से पेमेंट करने का फैसला लिया तो पोर्टल पर बिजली का बिल देखकर उनके होश ही उड़ गए।

ऑनलाइन पोर्टल पर नरेश कुमार को 5514945 रुपए का बिल अदा करने के लिए कहा गया। जिसे देखकर दुकानदार सन्न रह गया। उसने तुरंत अपने सहयोगी को बिजली बोर्ड के कार्यालय भेजा। जहां बोर्ड के अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दी गई। अब इस मसले पर बिजली बोर्ड के सहायक अभियंता होशियार सिंह का कहना है कि लिपिकीय गलती के चलते नरेश कुमार के बिजली बिल में दिक्कत आई है, जिसे जल्द दुरुस्त किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here