यूट्यूबर Carry Minati के खिलाफ शिकायत दर्ज, महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप

0
18

स्टार यूट्यूबर कैरी मिनाटी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। कैरी मिनाटी पर महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा है। सोमवार को वकील गौरव गुलाटी ने कैरी मिनाटी के नाम से मशहूर अजय नागर के खिलाफ दिल्ली पुलिस उपायुक्त (उत्तरी दिल्ली), सिविल लाइन में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में मांग की गई है कि कैरी मिनाटी के के खिलाफ उनके यूट्यूब चैनल पर ‘महिलाओं के अभद्र प्रतिनिधित्व’ के लिए प्राथमिकी दर्ज की जाए।

शिकायत में कहा गया है कि “शिकायतकर्ता को छह सितंबर 2021 को यूट्यूबर कैरी मिनाटी के विभिन्न शर्मनाक और अपमानजनक पोस्टों के बारे में पता चला। उसके Youtube चैनल पर महिला के बारे में बहुत ही अश्लील और अपमानजनक भाषा का उपयोग किया जाता है। Youtuber द्वारा इस्तेमाल की जा रही भाषा तुच्छ है।” 

गौरव गुलाटी ने अपनी शिकायत में मांग की कि कैरी मिनाटी के खिलाफ “महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने, उनके यूट्यूब पर आपत्तिजनक सामग्री प्रकाशित करने, महिलाओं के बारे में अश्लील भाषा और इशारों को प्रकाशित करने” के लिए उनके यूट्यूब चैनल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए। उन्होंने मांग की है कि कैरी मिनाटी पर आईपीसी की धारा 354, 509, 293 और 3/6/7 के तहत महिला अधिनियम 1986 की धारा 67 के साथ आईटी अधिनियम 2008 की धारा 67 के तहत आरोप लगाया जाए।

कैरी मिनाटी उर्फ अजय नागर एक भारतीय YouTuber हैं जिन्होंने गेम कमेंट्री के साथ अपने चैनल की शुरुआत की। हालांकि, 20 वर्षीय YouTuber अपने रोस्ट के लिए प्रसिद्ध हुआ। अजय नागर महज 10 साल के थे जब उन्होंने यूट्यूब वीडियो बनाना शुरू किया था। उनके 31.9 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर हैं और कॉमेडी स्केच बनाने और अपने भाई विली उन्माद के साथ संगीत वीडियो जारी करने में विस्तार किया है। कैरी मिनाटी के Youtube चैनल में कई हिट वीडियो हैं जैसे The Awesome Place We Call School, मैरी योर ड्रीम पार्टनर, फिल्म द फ्लेयर आदि।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here