ज्वाली के विवेक धीमान ने अपने दम पर बनाई सोशल मीडिया पर पहचान

0
35

Himachal VOICE ब्यूरो, कांगड़ा। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के ज्वाली के फ़िटनेस इंफलुएंसर विवेक धीमान अपनी फ़िटनेस की तकनीक लेकर आज़ के युवाओं को फिटनेस् के लिए सोशल मिडिया पर प्रेरित कर रहे है। वो लोगों क़ो सोशल मि‌डिया के माध्यम से यह उदाहरण पेश करना चाहते है कि हमें नशे को छोड़ कर फिटनेस् की तरफ़ ध्यान देना चाहिए।


कैसा रहा विवेक का यह सफर

जब हमने विवेक से इनके सफर के बारे में जानना चाहा तो इनका कहना था कि “कोशिशों से कहाँ मिलते है तमन्नाओं के शहर, चलने की ज़िद भी ज़रूरी है, पहुँचने के लिए।” इस सफर में बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, कुछ जगहों से इन्हें नकारात्मकता का भी सामना करने को मिला, पर इन्होंने नकारात्मकता को अपनी सोच की सकारात्मता से दूर किया और अपने फ़िटनेस फैलाने वाले मक़सद को पूरा करने का फ़ैसला लिया और वो आज भी हम सभी को फ़िट रहने के लिए प्रेरित कर रहे है। यह समाज के लिए बहुत अच्छी और गर्व की बात है।

जानिए थोड़ा और

विवेक ने फ़िटनेस सलाहकार का एक कोर्स भी किया है। लॉकडाउन के चलते इन्होंने सोशल मिडिया पे तहलका मचा रखा है। लॉकडाउन के दौरान ही इनके यूट्यूब चैनल पर अभी तक दस हज़ार से ज़्यादा लोग इनके साथ जुड़ चुके हैं। विवेक ने इंस्टाग्राम पर भी vivekdhiman_fit नाम से एक पेज बना रखा है। इंस्टाग्राम पर भी इनके साथ 14000 से अधिक लोग जुड़े हैं।

अगर आप भी विवेक के साथ जुड़ना चाहते हैं तो यहाँ से जुड़ सकते हैं।

YouTube Click Here 

Instagram Click Here 

Facebook Click Here 

Website Click Here 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here