बड़ी खबर: शिमला से सांगला जा रहे थे 13 पर्यटक, ठंड से रास्ते 3 ने तोड़ा दम

0
34

शिमला: हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिले किन्नौर से एक बड़ी ही दुखद खबर सामने आई है। दरअसल, शिमला जिले के रोहडू के जांगलिक से किन्नौर जिले के बरुआ कंडे होते हुए सांगला आ रहे 13 पर्यटकों के दल में से 3 पर्यटकों की जान चली गई है। इस मामले की पुष्टि किन्नौर जिले के कार्यकारी उपायुक्त अपूर्व देवगन द्वारा की गई है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि विपरीत मौसम परिस्थितियों व बर्फबारी के कारण ही इन तीन पर्यटकों की मौत हुई है। बताया गया कि रोहड़ू के जांगलिख से निकलते ही मौसम खराब होने पर 4696 मीटर की ऊंचाई पर स्थित बुरन पास में यह सभी फंस गए।

इसके बाद फंसे लोगों ने 112 हेल्पलाइन पर संपर्क किया गया और फिर रात 12 बजे बचाव दल मौके पर पहुंच पाया। भारी बर्फबारी के कारण राहत कार्य में बाधा उत्पन्न हुई। वहीं, मामले का पता चलने के बाद जिला प्रशासन किन्नौर द्वारा राहत व बचाव कार्य आरम्भ कर दिया गया है।

जिला प्रशासन द्वारा 10 पर्यटकों को  सुरक्षित निकालने के लिएपुलिस दल को बरुआ कंडा भेजा गया है और आज शाम तक सभी 10 पर्यटकों को सुरक्षित निकाल कर कड़छम लाया जा रहा हैं। वहीं, तीन शवों को लाने के लिए ITBP के जवानों का एक दल मौके पर भेजा गया है। सभी पर्यटक मुंबई व गोवा से ताल्लुक रखने वाले बताए जा रहे हैं। इनमें एक महिला भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here