मंडी: कल्हनी में आग की भेंट चढ़ा दो मंजिला मकान

0
12

मंडी: सराज की ग्राम पंचायत कलहनी के गांव लुगाड़ी में सोमवार देर रात चार कमरों का दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया है। प्रभावित परिवारों को 1.5 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। जानकारी के अनुसार बीते सोमवार रात करीब 11 बजे सेतु देवी पत्नी तरु राम, तेज राम, रमेश कुमार और मोती राम पुत्र तरु का मकान में अचानक आग भडक़ गई। जिससे आग से घर जल कर राख हो गया, ये तीनों सगे भाईयों समेत मां सेतु देवी का संयुक्त घर है।

बताया जा रहा है कि मकान के निचली मंजिल के दो कमरों में मवेशी बंधे हुए थे। जबकि एक कमरे में घास और एक कमरे में पीड़ित परिवार की मां रहती थी। जबकि पीड़ित परिवार के एक अन्य घर में फंक्शन चला हुआ था। जहां सभी मेहमानों की आवभगत में जुटे हुए थे। अचानक मकान ने पकड़ी आग से गांव में हड़कंप मच गया। आसपास के लोग आग पर काबू पाने के लिए घटना स्थल पर पहुंचे और निचली मंजिल में बंधे मवेशियों को बाहर निकाल कर खुले छोड़ दिया और आग को बुझाने में जुट गए। मगर आग ने इतना खतरनाक रूप धारण कर दिया कि पूरा मकान जलकर राख हो गया है।

आग कैसे लगी इसके कारण का कोई पता नहीं चल सका। हल्का पटवारी हंस राज ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि नुकसानी परिवारों को हुए नुक्सान का आंकलन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पीड़ित सेतु देवी को फौरी राहत के तौर पर एक हजार रुपये की राशि दी गई है, बाकी हुए नुक्सान का केस बनाया जा रहा है।

स्थानीय ग्राम पंचायत के उपप्रधान रूप चंद सिंह ठाकुर ने कहा कि पीड़ित परिवार निर्धन परिवार से सबंधित है। सरकार और प्रशासन से उचित आर्थिक मदद करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि घटना में किसी प्रकार के जानमाल की कोई हानि का समाचार नहीं आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here