यूक्रेन में फंसी हमीरपुर की अदिति, अभिभावकों ने सरकार से लगाई स्वदेश लाने की गुहार

0
17

हमीरपुर: हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर-11 की रहने वाली अदिति पिछले 6 वर्षों से यूक्रेन की राजधानी कीव में डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही है। वहीं, यूक्रेन पर रूस द्वारा हमला करने के बाद अदिति स्वदेश वापस लौटने के लिए पिछले कल यूक्रेन की राजधानी कीव के हवाई अड्डे पर पहुंची ही थी कि इसी दौरान कीव शहर में रूस ने मिसाइल दाग दी, जिसके बाद अदिति को वापस अपने क्वार्टर जहां वे रहती है वहां लौटना पड़ा।

जैसे ही अदिति ने इस घटना के बारे में हमीरपुर में रह रहे अपने माता-पिता को बताया तो वे भी सहम गए हैं। वहीं अदिति ने अपने माता-पिता से कहा है कि उन्हें जल्द वहां से घर लाने के लिए अपनी सरकार से बातचीत करें। वहीं अब अदिति के माता-पिता भी परेशान हैं।

शुक्रवार को अदिति की माता सन्तोषी देवी ने बताया कि उनकी बेटी यूक्रेन में फंसी हुई है तथा डरी हुई है। उन्होंने प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है ताकि उनकी बेटी जल्द से जल्द सकुशल स्वदेश वापस लौट सके।

वहीं, डीसी हमीरपुर देबश्वेता बनिक ने बताया कि यूक्रेन में जिनके भी रिश्तेदार या बच्चे रह रहे हैं वे सभी लोग सीएम हैल्पलाइन नंबर 1100 पर कॉल करके उनका पता दर्ज करवाएं ताकि उनको सरकार सकुशल स्वदेश लाने का प्रयास कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here