बड़ी खबर: किसानों की मांग के आगे झुकी सरकार, तीनों कृषि कानून होंगे वापस

0
11

नई दिल्ली: किसानों की मांग के आगे केंद्र सरकार को झुकना पड़ा है। केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया है। खुद पीएम मोदी ने इसमें ऐलान किया है।

प्रकाश पर्व के मौके पर संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं जो भी कर रहा हूं वो किसानों के लिए कर रहा हूं। मैंने पहले भी अपनी मेहनत में कोई कमी नहीं की थी।

पीएम मोदी ने ऐलान करते हुए कहा, “आज मैं आपको, पूरे देश को, ये बताने आया हूं कि हमने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया है। इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे संसद सत्र में, हम इन तीनों कृषि कानूनों को Repeal करने की संवैधानिक प्रक्रिया को पूरा कर देंगे।”

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि पशुपालकों को मछली पालन से जुड़े हमारे किसानों को भी किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ मिलना शुरु हो गया है। हमारी सरकार किसानों के हित में हर संभव कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि देश के कृषि जगत के हित में, गरीब के हित में, पूरी सत्यनिष्ठा से किसानों के लिए पूर्ण समर्पण भाव से कानून लेकर आई थी।

बीते चार साल में एक लाख करोड़ से अधिक का मुआवजा किसान भाई बहनों को मिला है। छोटे किसानों, श्रमिकों तक बीमा और पेंशन को भी ले आए। किसानों के बैंक खातों में एक लाख 62 हजार ट्रांसफर किए, सीधे उनके खाते में। किसानों को उपज की सही कीमत मिले, इसके लिए अनेक कदम उठाए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here