HRTC से ट्रेनिंग लेने के बाद प्राइवेट बस चला रहीं हमीरपुर की अनुराधा, HRTC बस चलाना है सपना

0
45

हमीरपुर: हमीरपुर जिले के उपमंडल नादौन की बदारण पंचायत के गांव जसोह निवासी अनुराधा कुमारी पत्नी संजय कुमार ने बतौर निजी बस चालक अपनी सेवाएं आरंभ कर दी हैं। वह सफलतापूर्वक एक निजी बस चला रही हैं।

उन्होंने बताया कि उन्हें बचपन से ही बस चलाने का शौक था। जिस सपने को उनके पति व परिवार ने पूरा करने में पूरा सहयोग किया। संजय कुमार गांव में ही दुकान करते हैं। उनके कहने पर अनुराधा ने एचआरटीसी हमीरपुर के पास पिछले साल बस चालक का प्रशिक्षण प्राप्त किया।

दो माह की ट्रेनिंग के बाद अनुराधा एक निजी बस पर हाथ आज़माती रहीं और अब रूट पर निजी बस चला रही हैं। अनुराधा ने बताया कि उनका हैवी लाइसेंस भी बन चुका है और एचआरटीसी नियमों के मुताबिक तीन साल का एक्सपीरियंस लेकर एचआरटीसी में बस चलाने के योग्य हो जाएंगी।

उन्होंने बताया कि कोई भी मंजिल पाने के लिए उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए। एक न एक दिन मंजिल हासिल हो जाती है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब एचआरटीसी की बस चलाकर महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगी। अनुराधा ने एक बार फिर अपने पति, घर के सभी सदस्यों एवं अपने तीन बच्चों सहित अपने गांव वासियों एवं प्रशिक्षण देने वाले गुरुओं का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here