सब इंस्पेक्टर के घर से चोरी हुआ केले का पेड़, रिटायर्ड पुलिसकर्मी पड़ोसी के खिलाफ FIR

0
9

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के नगर निगम धर्मशाला के सकोह क्षेत्र में एक अनोखा मामला सामने आया है। पुलिस विभाग में तैनात एक सब इंस्पेक्टर ने आरोप लगाया है कि पुलिस विभाग से ही सेवानिवृत्त उसका पड़ोसी 18 सितंबर की रात उसके घर के पिछले हिस्से में लगा केले का पेड़ चुरा ले गया। चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

इसके आधार पर उन्होंने थाना धर्मशाला में अपने पड़ोसी के विरुद्ध चोरी का मामला दर्ज करने की शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। इसके बाद एसपी कार्यालय में भी शिकायत पत्र सौंपा। शिकायतकर्ता के अनुसार उनकी वहां भी कोई सुनवाई न हुई तो उसे न्यायालय की शरण लेनी पड़ी। यहां सुनवाई के बाद न्यायालय ने तुरंत पुलिस को आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे दिए।

हैरानी यह कि यहां शिकायतकर्ता भी पुलिस विभाग में कार्यरत है, आरोपी भी पुलिस विभाग से सेवानिवृत है और शिकायत पर उचित कार्रवाई न किए जाने के आरोप भी पुलिस पर ही लग रहे हैं। पुलिस के अनुसार दोनों ने पहले से ही एक-दूसरे के खिलाफ कई शिकायतें दे रखी हैं।

इनमें से कई मामले फिलहाल न्यायालय में विचाराधीन हैं। लोगों का कहना है कि इनके आपसी झगड़ों के चलते आसपास के पड़ोसी भी परेशान हो रहे हैं। धर्मशाला थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here