भाजपा ने चुनाव आयोग में की शिकायत, निर्धारित समय के बाद भी प्रचार कर रहे विक्रमादित्य सिंह

0
13

शिमला: उपचुनावों की सरगर्मियों के बीच हिमाचल प्रदेश में आरोप-प्रत्यारोप और शिकायतों का दौर जारी है। भाजपा ने शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दी है। शिकायत में भाजपा ने आरोप लगाया है कि विक्रमादित्य सिंह निर्धारित अवधि के बाद भी इंटरनेट मीडिया पर प्रचार कर रहे हैं।

हालांकि भारतीय निर्वाचन आयोग की ओर से इंटरनेट मीडिया पर प्रचार के लिए कोई समय अवधि निर्धारित नहीं की गई है। आयोग ने केवल जनसभा और रैली को लेकर ही समय निर्धारित किया है।

निर्वाचन आयोग के निर्देश के मुताबिक, सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक ही चुनाव प्रचार किया जा सकता है। अगर किसी के द्वारा इस समय अवधि का उल्लंघन किया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में सभी जिलों के डीसी व निर्वाचन अधिकारियों को भी निर्देश जारी किए गए हैं। हालांकि यह पहली बार है जब चुनाव प्रचार का समय सुबह दस बजे से शाम सात बजे तक निर्धारित किया गया है।

इस बारे हिमाचल प्रदेश के अतिरिक्‍त मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी दलीप नेगी का कहना है चुनाव प्रचार के लिए सुबह दस बजे से सात बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। इसे लागू करने के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग ने निर्देश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here