Homeहादसा/क्राइमहिमाचल: 15 हजार फीट की ऊंचाई पर दबे 3 ट्रैकर्स के शव...

हिमाचल: 15 हजार फीट की ऊंचाई पर दबे 3 ट्रैकर्स के शव बरामद, ITBP ने बर्फ से निकाले

किन्नौर: 15 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित बुरन पास में बर्फ के बीच दबे तीन ट्रैकर के शवों को गुरुवार को निकाल लिया गया है। आईटीबीपी की 17वीं बटालियन के जवानों के लिए माइनस डिग्री तापमान में इस अभियान को अंजाम देना चुनौती से कम नहीं था।

बीते शनिवार को रोहडू़-जांगलिक से किन्नौर जिले की सांगला वैली के लिए निकले 22 सदस्यीय ट्रैकिंग दल में तीन लोगों की मौत हो गई थी। जबकि अन्य लोगों को रेस्क्यू टीमों ने सुरक्षित निकाल लिया था। क्षेत्र में भारी बर्फबारी होने के कारण शवों को निकालने में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बुरन पास में भारी बर्फबारी के कारण बुधवार को रेस्क्यू दल चोटी तक नहीं जा पाया और 28 लोगों का यह यह रेस्क्यू दल बेस कैंप लौट आया। इससे पहले मंगलवार को भी बर्फीली हवाओं और बर्फबारी के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन को रोकना पड़ा था।

दो ट्रैकर अभी भी लापता

एसपी किन्नौर अशोक रत्न ने बताया कि बुरन पास में पांच फीट ताजा बर्फबारी हुई है। उत्तरकाशी के हर्षिल से किन्नौर जिले के छितकुल के लम्खागा पास की ट्रैकिंग पर निकले दो ट्रैकर अभी भी लापता हैं। मौसम खराब होने के कारण कारण सेना के हेलीकॉप्टर नहीं उड़ पाए। मौसम साफ रहा तो फिर से लापता ट्रैकर की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments