Shilpa Joshi : जीवन बहुत ही सुंदर होता है

0
20

हिमाचल वॉइस डेस्क: शिल्पा जोशी बॉलीवुड सिंगर (Bollywood Singer Shilpa Joshi) का कहना है कि जीवन हमेशा आसान नहीं हो सकता है। यह हमेशा आरामदायक और हर्षित भी नहीं हो सकता है। लेकिन यह हमेशा हमें आश्चर्यचकित करता है और हमें विकास के नये रोमांचक अवसर प्रदान करता है। इसलिए, अपने जीवन के हर मिनट का आनंद ले और हमेशा खुश रहे..!

भविष्य में अपने को खुश और सोचें कि आपके द्वारा बिताया गया समय कितना कीमती है, चाहे वह काम पर हो या आपके परिवार के साथ। मुझे लगता है कि जीवन से प्यार होना महत्वपूर्ण है।

अपनी पसंद या जूनून का अनुसरण करें और हमेशा अपने अंतरात्मा की सुनें: आप हमेशा केवल वो ही कार्य करें जिसको आप दिल से करना चाहते है, सिर्फ पैसे या दिखावे के लिए कोई कार्य ना करें, जीवन में कई बार ऐसे अवसर आते है जहां आप ये तय कर सकते है की वास्तव में आप जिन्दगी में क्या करना चाहते है, अपनी भावनाओं की क़द्र करे……..

Shilpa Joshi,Bollywood Singer Shilpa Joshi

आप हमेशा अपना सिर ऊंचा रखें, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मुस्कुराते रहें, क्योंकि जीवन एक खूबसूरत चीज है और इसमें मुस्कुराने के लिए बहुत कुछ है।” मुझे हर दिन हर पल खुश रहने में मजा आता है, और उम्मीद है कि आप मेरे संगीत में मेरी खुशी सुन सकते हैं। खुशी बेहद जरूरी है पर दुर्भाग्यवश लोग उन तरीकों पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं जिससे वे खुद को खुश रख सकते हैं।

Shilpa Joshi ने कहा हमें जिंदगी को कठिन मानते हुए ही जीना चाहिए और हमें बिना समय, भाग्य, परिस्थिति, अवसर, व्यक्ति की प्रतीक्षा किए इस कठिन जीवन के संग्राम को ‘कुछ’ कर सकने के हौंसले जीतने के लिए अग्रसर होना चाहिए। … जब हम वाकई जान लेते हैं कि जिंदगी कठिन है, उसे अच्छी तरह समझ लेते हैं, स्वीकार कर लेते हैं तो फिर जीवन कठिन नहीं रहता। ज़िन्दगी गुलज़ार है।”

 

यह भी पढ़ें : जानिये Sunny Kamboz की कहानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here