BSNL की 4G लॉन्चिंग का हुआ एलान, क्या प्राइवेट कंपनियों का साथ छोड़ेंगे ग्राहक

0
44

नई दिल्ली: दूरसंचार राज्य मंत्री ने बीएसएनएल द्वारा 4G रोलआउट के बारे में एक सवाल के जवाब में कहा कि बीएसएनएल ने अपनी 4G सेवाओं के रोलआउट के लिए सितंबर 2022 की समयसीमा दी है।

हाल ही में रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अपने प्री-पेड प्लान 25 फीसदी तक महंगे किए हैं। प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के इस फैसले के बाद ग्राहकों में गुस्से का माहौल है और वे सोशल मीडिया पर भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) को सपोर्ट कर रहे हैं।

इसी बीच BSNL ने बड़ा एलान किया है जिससे उसके ग्राहकों में खुशी की लहर है। BSNL ने कहा है कि वह सितंबर 2022 तक पूरे देश में 4G लॉन्च करेगा। BSNL की ओर से ये बातें संसद में कही गई है। BSNL को अपनी 4जG सर्विस से 900 करोड़ रुपये तक के मुनाफे की उम्मीद है।

BSNL 4G सर्विस निजी कंपनियों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगी। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक दूरसंचार राज्य मंत्री ने बीएसएनएल द्वारा 4G रोलआउट के बारे में एक सवाल के जवाब में कहा कि बीएसएनएल ने अपनी 4G सेवाओं के रोलआउट के लिए सितंबर 2022 की समयसीमा तय की है। उन्होंने आगे कहा कि देशभर में एक साथ 4G सर्विस शुरू होने से पहले वर्ष में बीएसएनएल को करीब 900 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त होगा।

कुछ दिन पहले ही BSNL को 4G अपग्रेडेशन के लिए नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल सेक्रेटेरिएट (NSCS) की ओर से इजाजत मिली है, लेकिन 4G के लिए नोकिया के पार्ट्स को सरकार ने असुरक्षित बताया और खारिज कर दिया गया। सरकार चाहती है कि बीएसएनएल पूरी तरह से मेड इन इंडिया पार्ट्स का इस्तेमाल करे।

सोशल मीडिया पर तो निजी कंपनियों के प्रति ग्राहकों की नाराजगी देखी जा रही है, लेकिन क्या यह वास्तव में बीएसएनएल के सपोर्ट में है, इसका अंदाजा तो पूरे देश में बीएसएनएल की 4G सर्विस की लॉन्चिंग के बाद ही लग पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here