हिमाचल: दो परिवारों का साझा मकान आग की भेंट चढ़ा, दो परिवार बेघर

0
13

मंडी: जिले के उपमंडल करसोग की अति दुर्गम पंचायत शलाग के तहत गांव तरनाल में आग लगने से दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया। यहां रविवार को रात 11 बजे के करीब मकान ने आग की लपटें उठने लगी और देखते ही देखते मकान पूरी तरह से राख बन गया।

पंचायत प्रधान सुनीता के मुताबिक  साथ लगते गांव कुण्ड में देवता पधारें थे,  जहां गांव के लोग देवता के दर्शन करने गए थे। इसी बीच जब देवता के दर्शनों के बाद लोग घर वापिस लौट रहे थे तो रास्ते में तरनाल गांव में गोपाल सिंह पुत्र खूब चन्द के घर से आग की भयंकर लपटें उठ रही थी। उस समय  घर पर गोपाल सिंह का बेटा मौजूद था,  जिसकी उम्र करीब 20 साल है । गोपाल की पत्नी अलग अपने  बच्चों के साथ अकेले ही रहती है। मकान में करीब 12 से 15 कमरें थे। जो दो परिवारों का सांझा मकान बताया जा रहा है।

स्थानीय लोग देर रात तक आग बुझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन भीषण आग पर काबू नहीं पाया जा सका।  ऐसे में मकान में आग लगने से  गरीब परिवार की जिंदगी भर की कमाई राख हो गई।

बता दें कि नव गठित पंचायत सड़क सुविधा से नहीं जुडी है। अभी ये पंचायत सड़क से 2 से 3 किलोमीटर दूर है। अगर गांव के लिए सड़क होती तो शायद अग्निशमन की मदद से आग पर काबू पाया जा सकता था।  नुकसान के अनुमान की जानकारी  राजस्व विभाग के अधिकारियों के मौके पर जाकर आंकलन करने के बाद ही मिल  सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here