हिमाचल: रेफर करते ही 108 में हुई डिलीवरी, नाराज परिजन बोले- डॉक्टर ने बगैर जांच के भेजा

0
23

सिरमौर: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के अंतर्गत आते ददाहू अस्पताल द्वारा बड़ी लापरवाही किए जाने की खबर सामने आई है। यहां पर अस्पताल द्वारा एक गर्भवती महिला को प्रसव कराने के लिए दूसरे अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहीं, अस्पताल से निकलते ही चंद कोस दूर 108 में बच्चे को जन्म दे दिया।

वहीं, अस्पताल प्रबंधन से नाराज परिवार ने जच्चा बच्चा को 108 में डिलीवरी के बाद अस्पताल ले जाने के बजाय घर लेकर चले गए। बताया गया कि आज सुबह करीब 6:45 बजे एक गर्भवती महिला कमलेश को पनार गांव से प्रसव पीड़ा के साथ ददाहू अस्पताल लाया गया, लेकिन महज 20 मिनट में ही सही जांच के बगैर ही मौजूद डॉक्टर साहब ने महिला को नाहन रेफर कर दिया।

इस दौरान परिवार द्वारा बार-बार इस बात का तर्क दिया गया कि तमाम रिपोर्ट नॉर्मल है। ऐसे में डिलीवरी सामान्य हो सकती है, लेकिन डॉक्टर साहब मानने को तैयार नहीं थे। उन्होंने तुरंत ही गर्भवती महिला को नाहन रेफर कर दिया। इसके बाद परिवार ने 108 को सूचित किया, चंद मिनटों में ही 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई।

वहीं, एंबुलेंस को ददाहू से नाहन के लिए रवाना हुए चंद मिनट ही हुए थे कि कमलेश की 108 एंबुलेंस में ही नॉर्मल डिलीवरी हो गई। इसके बाद परिवार का ददाहू अस्पताल से भरोसा टूट चुका था, लिहाजा वो जच्चा -बच्चा को लेकर सीधे ही घर चले गए। बताया गया कि यह कमलेश की दूसरी डिलीवरी थी।

महिला के जेठ चमन ठाकुर का इस मसले पर कहना है कि वह लगातार सीएम हेल्पलाइन पर संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं मगर संपर्क नहीं हो रहा है। इस मामले की वह लिखित शिकायत मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भी करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि जानबूझकर काम से बचने के लिए चिकित्सकों द्वारा अस्पताल से केस रेफर कर दिए जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here