HomeNews | समाचारहिमाचलSOS परीक्षा: 5 साल, 9 मौके, हर बार नतीजा फेल

SOS परीक्षा: 5 साल, 9 मौके, हर बार नतीजा फेल

धर्मशाला: पांच साल में नौ मौके पर हर बार नतीजा फेल। यह हाल 12वीं कक्षा के 119 विद्यार्थियों का है। राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) के यह विद्यार्थी 12वीं की परीक्षा नौ बार देने के बाद भी पास नहीं कर सके। यह पिछले पांच साल से 12वीं की परीक्षा दे रहे हैं लेकिन हर बार फेल हुए। इन्होंने सारे मौके गंवा दिए हैं। अब इन्हें फिर से स्कूल शिक्षा बोर्ड में अपना पंजीकरण करवाना होगा। इसके बाद ही 12वीं की परीक्षा दे सकेंगे।

पंजीकरण करवाने के बाद इन विद्यार्थियों को बोर्ड नौ और मौके परीक्षा पास करने के लिए देगा। पिछले पांच साल के दौरान कई विद्यार्थियों ने सभी विषयों की परीक्षा दी। कई विद्यार्थी ऐसे भी हैं, जिन्हें केवल एक या दो विषयों की परीक्षा को पास करना था, पर विद्यार्थी हर बार फेल होते रहे। पांच साल से यह विद्यार्थी लगातार परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा पास नहीं कर पाने के कारण बोर्ड ने फिलहाल इन्हें अयोग्य करार दे दिया है। पंजीकरण फिर से करवाने के बाद विद्यार्थी अब परीक्षा में बैठ सकेंगे।

इस बारे हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि 119 विद्यार्थी पिछले पांच साल में 12वीं की परीक्षा पास नहीं कर सके हैं। इन्हें नौ बार परीक्षा देने का मौका था। इन विद्यार्थियों ने सारे मौके गंवा दिए हैं। अब इन्हें फिर से पंजीकरण करवाना होगा, तभी यह परीक्षा में बैठ सकेंगे। पंजीकरण नहीं करवाया तो परीक्षा देने से विद्यार्थी वंचित कर दिए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments