हिमाचल: 5 महीने के लिए एडवांस भेजा गया आटा 30 दिन में हो जाएगा खराब, बड़ी लापरवाही

0
30

चंबा: जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर में बर्फबारी का दौर शुरू होने वाला है। हर साल सर्दियों में यहाँ भारी बर्फबारी होती है। ऐसे में क्षेत्र के लिए एडवांस राशन की व्यवस्था है। इसी के तहत क्षेत्र के लोगों को अगले पांच महीने यानी मार्च तक का राशन एडवांस में भेजा गया है।

लेकिन एडवांस में भेजे गए आटे की आपूर्ति में लापरवाही बरती गई है। क्षेत्र के लिए भेजी गई 40 किलोग्राम की आटे की बोरी में लिखा है कि यह आटा पैक होने के केवल 30 दिन बाद तक ही ठीक रहेगा। यानी आटे की एक्सपायरी डेट मात्र 30 दिन है और 30 दिन बाद यह आटा खराब हो जाएगा। जबकि यह राशन अगले पांच महीने के लिए भेजा गया है।

लोगों ने इसे बड़ी लापरवाही बताया है और कई तरह के सवाल सरकार पर भी उठाए है। लोगों का कहना है कि अगर आटा 30 दिनों में खराब हो जाएगा तो आगामी महीनों के लिए यह आपूर्ति क्यों की गई। बताया जा रहा है कि जनजातीय क्षेत्र भरमौर के लिए हर माह दो हजार क्विंटल आटे की आपूर्ति विभाग की ओर से की जाती है।

वहीं, दूसरी तरफ एसडीएम भरमौर मनीष कुमार सोनी ने बताया कि यह मामला ध्यान में लाया गया है। कहा कि मामले की जांच की जा रही है। संबंधित विभाग से पूरी रिपोर्ट तलब की गई है और निदेशालय से भी पत्राचार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here