फिर डराने लगा कोरोना, IGMC शिमला के चार डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

0
10

शिमला: फेस्टिवल सीजन के बीच प्रदेश में कोरोना मामलों में एकाएक बढ़ोतरी हो रही है। बुधवार को प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी शिमला में एक साथ चार डॉक्टर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक संक्रमित निकले चारों डॉक्टर ईएनटी व सर्जरी विभाग में तैनात हैं। मंगलवार को आईजीएमसी में डॉक्टरों के सैंपल हुए थे जिनमें चार डॉक्टरों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है, जबकि एक की रिपोर्ट आनी बाकी है। डॉक्टरों के पॉजिटिव आने के बाद प्रबंधन ने इन्हें होम आइसोलेट करने के निर्देश जारी किए गए हैं। अस्पताल में डॉक्टरों के पॉजिटिव आने से मरीजों में भी डर बैठ गया है। आईजीएमसी के एमएस. डॉ जनक राज ने मामले लोगों से सावधानी बरतने व कोविड नियमों की अनुपालना करने को कहा है।

बता दें कि प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। इनमें अधिकांश मामले स्कूली बच्चों के हैं। पिछले एक माह में 500 से अधिक स्कूली बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामले 1738 पहुंच गए हैं। जबकि अब तक 3723 मरीज कोरोना से जान गंवा चुके हैं। लाहौल-स्पीति और सिरमौर कोरोना से मुक्त हो चुके हैं।

शेष 10 जिलों में से कांगड़ा में सर्वाधिक 773 सक्रिय मरीज हैं। हमीरपुर में ये आंकड़ा 343, उना में 206, मंडी में 161, बिलासपुर में 123, शिमला में 92, कुल्लू में 33, सोलन में 27, चंबा में 21 और किन्नौर में नौ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here