हिमाचलः GST अधिकारियों ने व्यापारी को ऑफिस बुलाकर दे डाली थर्ड डिग्री

0
24

सोलन: जिले के बद्दी में जीएसटी अधिकारी द्वारा बद्दी के एक व्यापारी से मारपीट का मामला सामने आया है। मामला मंगलवार देर रात का है। इसके बाद बुधवार को बद्दी व्यापार मंडल और उद्योग संगठन के पदाधिकारी भड़क उठे। सभी एसपी ऑफिस बद्दी में इकट्ठा हुए जिसके बाद जीएसटी विभाग से संयुक्त निर्देशक दलबीर कौर द्वारा कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद सभी व्यापारी शांत हुए।

मिली जानकारी के मुताबिक, बद्दी के साईं मार्ग पर स्थित एक व्यापारी आजाद गुप्ता को जीएसटी अधिकारियों द्वारा पहले नोटिस जारी किया गया, जिसके बाद आजाद गुप्ता से उसकी फर्मों के कागजात मंगवाए गए। फिर जब बात ना बनी तो आजाद को कमरे में बंद कर अधिकारियों ने थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया। इसके साथ ही 22 वर्षीय युवक जोकि आजाद के बारे में पूछने आया था उसको भी दफ्तर के बाहर बुरी तरह से पीटा।

वहीं, पीड़ित आजाद गुप्ता ने प्रशासन और प्रदेश सरकार से जीएसटी के अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग उठाई है। इस पूरे मामले पर जीएसटी विभाग के चंडीगढ़ दफ्तर से मौके पर पहुंची संयुक्त निदेशक दलबीर कौर ने बद्दी एसपी ऑफिस में व्यापारियों के साथ बैठक कर उन्हें बताया कि इस मामले में विभाग के उच्च अधिकारी जांच करेंगे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अपने स्तर पर कार्रवाई कर रही है लेकिन विभाग भी इस मामले की कार्रवाई करेगा। उन्होंने बताया कि भविष्य में ऐसी घटना न दोहराई जाए, इसके लिए विभाग जिस कमरे में अधिकारी पूछताछ करेगे वहां पर सीसीटीवी कैमरे व माईक्रो फोन की व्यवस्था की जाएगी जिससे सभी वार्तालाप को रिकॉर्ड किया जाएगा।

उधर, बद्दी पुलिस के एएसपी नरेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने इस मारपीट करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here