हिमाचल: 12वीं के छात्र पर मेहरबान हुई किस्मत, Dream 11 में जीते 3 करोड़

0
17520

बिलासपुर: कहते हैं कि भगवान जब भी देता है, तो छप्पड़ फाडक़र देता है। और जो भी उनसे मिलता है, उसे पता नहीं होता कि भगवान उसे क्या दे रहा है। अगर ऐसे ही एक गरीब परिवार के पास करोड़ों रुपए आ जाएंगे, तो उसका क्या हाल होगा, ऐसा ही एक मामला जिला बिलासपुर कै गांव जंडोरी का सामने आया है। जहां बारहवीं कक्षा में पढऩे वाला गौरव राणा ने ड्रीम 11 (Dream 11) पर तीन करोड़ रुपए जीते हैं।

गौरव ने ग्यारह दिन पहले ही ड्रीम 11 में खेलना शुरू किया था। उन्होंने ड्रीम इलेवन खेलकर जीत हासिल की है और पहली रैंक पर आने पर उन्हें करीब तीन करोड़ रुपए का इनाम मिला है। परिवार की बात करें तो परिवार साधारण है और हिमाचल प्रदेश के जंडोरी गांव में रहता है।

लडक़े के पिता एक साधारण फोटोग्राफर हैं और इसी व्यवसाय से परिवार का भरण-पोषण होता है। कई बार तो जरूरत पूरी करने के लिए पैसों की कमी के कारण जरूरत का गला भी घोंटना पड़ता था, लेकिन कहते हैं न भगवान देर करने वाला है, अंधेर नहीं। परिवार में इस वक्त खुशी का माहौल है। हर तरफ से बधाइयां आ रही हैं। परिवार के मुताबिक, जब उन्हें जीत का मैसेज मिला तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ।

परिजनों द्वारा ग्राम प्रधान के बारे में बैंक से बात कर आवश्यक कार्रवाई की मांग की गई है, क्योंकि छोटी सी उम्र में बच्चे की इतनी बड़ी लंबी छलांग देखकर पूरा जंडोरी गांव हैरान है। क्योंकि बात करें तो ये युवक तीन करोड़ की इनामी राशि पाने वाला पहला युवक बन गया है।

(नोट: इस खबर के माध्यम से हम किसी भी फैंटेसी लीग को प्रमोट नहीं कर रहे हैं। इस प्रकार की गेम में वित्तीय जोखिम शामिल होता है। अगर कोई पाठक इस तरह की लीग में हिस्सा लेता है तो जोखिम के प्रति वह स्वयं जिम्मेदार होगा।)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here