हिमाचल: माँ की ममता शर्मसार, झाड़ियों में जीवित फेंका नवजात बेटा

0
12

बिलासपुर: हिमाचल के बिलासपुर जनपद के गंढीर में एक निर्मोही मां की करतूत की वजह से एक नवजात बच्चे ने संसार में आंखें खोलते ही दम तोड़ दिया। मानवता को शर्मसार कर देने वाली इस वारदात की स्क्रिप्ट लिखने वालों की पुलिस तलाश करने में जुट गई है। वारदात के सामने आने के बाद ग्रामीणों में हाहाकार मच गया।

शुरूआती जांच के मुताबिक स्थानीय व्यक्ति ने खेत में जाते वक्त झाड़ियों में एक शिशु को देखा। तुरंत ही इसकी सूचना 108 व पुलिस को दी गई। स्थानीय ग्रामीणों की मदद से नवजात बच्चे को बिलासपुर अस्पताल पहुंचाया गया। तुरंत ही मासूम को NICU (Neonatal Intensive Care Unit) में दाखिल कर दिया गया। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि शिशु का जन्म प्रि मैच्योर हुआ है। उसका वजन 1 किलो 200 ग्राम पाया गया। मासूम को बचाने के लिए शिशु रोग विशेषज्ञ डाॅ. सतीश शर्मा ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया, मगर कुदरत को कुछ ओर ही मंजूर था।

गंढीर वार्ड सदस्य पंकज बंगा ने बताया कि शनिवार सुबह नवजात शिशु झाड़ियों में मिला था। बच्चे को जन्म देने वाली मां के अलावा उसके पिता के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है। घुमारवीं के डीएसपी अनिल कुमार ने कहा कि तलाई थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस इस सवाल का जवाब ढूंढ रही है कि आखिर नवजात बालक को लावारिस हालत में किसने और क्यों छोड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here