हिमाचल: चलती HRTC बस का टायर खुला, करीब 15 यात्री थे सवार

0
777

मंडी: सुंदरनगर से केरन जा रही हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस (HRTC Bus) का चालक की तरफ का अगला टायर खुल गया। टायर खुलने से यात्रियों में दहशत मच गई। घटना मंगलवार शाम करीब पाैने चार बजे की है। जब बस अपने गंतव्य की ओर जा रही थी, तो केरन गांव से करीब एक किलोमीटर पीछे यह हादसा हो गया।

हादसे के समय बस में आठ विद्यार्थियों सहित करीब 15 यात्री सवार थे। इस घटना ने परिवहन निगम की कार्यप्रणाली पर फिर सवाल खड़े हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार सुंदरनगर बस स्टैंड से करीब 3:15 बजे केरन के लिए रवाना हुई बस जब अपने गंतव्य से करीब एक किलोमीटर पीछे थी तो चढ़ाई पर चलते-चलते अचानक चालक की तरफ का अगला टायर खुल गया।

टायर खुलने के बाद लगे झटके से यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। बस का टायर खुलने के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वीडियो के जरिये लोगों ने परिवहन निगम की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं।

यात्री अभिषेक कुमार ने बताया जिस समय यह घटना हुई, बस में 15 लोग सवार थे। जांच का विषय है कि आखिर चढ़ाई में अचानक कैसे चलती बस का टायर खुल गया। उधर, बस अड्डा प्रभारी गुरदयाल चौधरी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, जांच की जा रही है। वहीं एचआरटीसी मंडलीय प्रंबधक विनोद ठाकुर ने बताया कि मामला फिलहाल ध्यान में नहीं है। इस बारे पता किया जाएगा।।

बता दें, बीते दिनों जोगिंद्रनगर-अमृतसर रूट पर जा रही धर्मपुर डिपो की बस का पिछला हिस्सा नेरी कोटला में खुल गया था। इसमें चालक व अन्य दो मैकेनिक को निलंबित किया जा चुका है। इसके बाद धर्मपुर बस डिपो की एक बस में शार्ट सर्किट से आग भड़क गई थी। एक अन्य धर्मपुर डिपो की बस भी दुर्घटनाग्रस्त थी। अब ताजा मामले में सुंदरनगर में घटना पेश आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here