HP Police Paper Leak Case: अब CBI करेगी मामले की जांच

0
60

शिमला: हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले (HP Police Paper Leak Case) की जांच अब सीबीआई (CBI) करेगी। सीएम जयराम ठाकुर ने मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास ओक ओवर में प्रेसवार्ता कर इस बात की जानकारी दी है।

सीएम ने कहा कि सरकार ने पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला लिया है। जहां तक पुलिस की संलिप्तता की बात है तो इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता। सीबीआई की जांच से ही सारी बातें सामने आएंगी।

सीएम ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए एसआईटी बनाई गई है। जांच में बहुत से तथ्य सामने आए हैं। सही मायने में पेपर लीक हुआ था। 8.49 लाख नकदी भी एजेंट से मिली है। मूल प्रमाणपत्र, स्विफ्ट कार, 15 फोन और एक लैपटॉप भी कब्जे में लिया है।

पिछले कल यूपी में मुख्य या दूसरे नंबर के आरोपी शिव बहादुर सिंह और अमन सिंह को बिहार से गिरफ्तार किया गया है। दोनों अभ्यर्थी भी हैं और एजेंट भी। अभी तक मामले में जो आरोपी शामिल पाए गए हैं, एसआईटी ने पकड़े हैं।

सीएम ने कहा कि पहले यह राज्य का मामला लग रहा था लेकिन 10 लोग दूसरे राज्य के निकले हैं। एक विषय यह भी आ रहा था कि पेपर लीक में पुलिस की संलिप्तता है। इस पर पुलिस पर भी सवाल खड़े हुए हैं। ऐसे में इस मामले में निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here