यूट्यूब को गुरु बनाकर पाई जेईई मेन में सफलता, आशुतोष ने हासिल किए 99.37 प्रतिशत अंक

0
621

शिक्षा क्षेत्र में उत्तराखंड का विकास सभी प्रदेशवासियों के लिए गौरव का विषय है। उत्तराखंड के कई युवाओं ने शिक्षा क्षेत्र में कई नए आयाम स्थापित किए हैं। यह आयाम युवाओं की उपलब्धियों को परिभाषित करने के साथ-साथ प्रदेश के अन्य युवाओं को भी प्रेरणा देने के लिए बने हैं।

पर्वतीय क्षेत्र में सीमित संरचना के साथ या विषम पारिवारिक स्थिति में भी प्रदेशभर से सफलताओं की कहानी एक दिन सुनने को मिलती है। ऐसे ही एक होनहार युवा आशुतोष मिश्रा की अभिनव उपलब्धि के बारे में हम आपको बिना कोचिंग जेईई मेंस परीक्षा में 99.37 प्रतिशत अंक हासिल कर चुके हैं।

उत्तराखंड के जिला पुलिस गार्ड, श्रीनगर क्षेत्र के गणेश निवासी आशुतोष मिश्रा की इस उपलब्धि से उनका परिवार बहुत खुश है। आशुतोष ने 2023 में गुरु राम राय पब्लिक स्कूल से 87% अंकों के साथ पूरी की थी। उनके माता-पिता कि आशुतोष बचपन से ही एक संस्कारी छात्र रहे हैं।

आशुतोष को जेईई परीक्षा में फिजिक्स में 100, मेथ्स में 98.60, कैमेस्ट्री में 98.42 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं। आशुतोष के पिता राजेश मिश्रा और माता पूरना मिश्रा ने भी इस अवसर पर आशुतोष को अपना आशीर्वाद देते हुए भविष्य की कामना की है।

बता दें कि आशुतोष की माता पूनम मिश्रा पाबौ इंटर कॉलेज में कला विषय की सहायक अध्यापिका हैं। पर्यवेक्षक से हुई विशेष बातचीत में उन्होंने बताया कि आशुतोष का सपना सिविल सेवा मूल्यांकन भी करना है। शिक्षार्थी माता-पिता के मार्गदर्शन से आशुतोष को बचपन से ही काफी सहायता प्राप्त हुई।

इतनी ही पढ़ाई और निर्देश की महत्ता समझ के बाद उन्हें स्वयं कोचिंग करने में रुचि नहीं रही। फिर भी आशुतोष ने अपनी उपलब्धि का सारा श्रेय माता-पिता और अपने गुरुजनों को दिया है। इस खबर के सामने आने के बाद सभी क्षेत्रवासियों और दोस्तों ने भी आशुतोष और उनके परिवार को शुभकामनाएं दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here