Homeहिमाचलकांगड़ाकांगड़ा का जवान भी अरुणाचल में बर्फीले तूफान में हुआ शहीद, 4...

कांगड़ा का जवान भी अरुणाचल में बर्फीले तूफान में हुआ शहीद, 4 महीने पहले ही राकेश बने थे पिता

कांगड़ा: अरुणाचल प्रदेश में बर्फीले तूफान की चपेट में आने से हिमाचल प्रदेश के दो फौजी जवान शहीद हो गए हैं। बिलासपुर के 21 साल के अंकेश भारद्वाज के बाद अब कांगड़ा के 26 साल के राकेश सिंह की भी शहादत की खबर मिली है। राकेश सिंह चार महीने पहले ही पिता बने थे और उनकी पत्नी ने बेटे को जन्म दिया था।

जानकारी के अनुसार, राकेश सिंह कांगड़ा के बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कंदराल के गांव महेशगढ से थे। हालांकि, कांगड़ा जिला प्रशासन के पास बैजनाथ के जवान की शहादत की कोई आधिकारिक सूचना नहीं है।

एडीएम कांगड़ा रोहित राठौर ने कहा कि प्रशासन सेना से सम्पर्क में है। बैजनाथ के शहीद राकेश कुमार अपने पीछे बूढ़े माता पिता, पत्नी व 4 माह का बेटा छोड़ गए हैं। उनकी बीमार माता व पत्नी को अभी शहादत की सूचना नहीं दी गई है, लेकिन गांव में मातम पसरा हुआ है। राकेश कुमार पुत्र जिगरी राम 7 साल पहले सेना में भर्ती हुए थे। सवा साल पहले उनकी शादी हुई थी। पिता जिगरी राम सेना से रिटायर हुए हैं। राकेश 4 महीने पहले छुट्टी पर घर आये थे।

21 साल का अंकेश कामेंग सेक्टर में हिमस्खलन की चपेट में से शहीद हो  गया है। कुल सात जवानों ने शहादत पाई है। इनमें दो जवान हिमाचल प्रदेश से हैं। अंकेश बिलासपुर के घुमारवीं उपमंडल के सेऊ गांव का रहने वाला था। मंगलवार देर शाम अंकेश के बलिदान की सूचना परिवार को मिली तो मानों कोहराम मच गया। बुधवार को अंकेश का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचेगा और सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments