HomeNews | समाचारहिमाचलप्रधानमंत्री के श्री केदारनाथ धाम के ऐतिहासिक कार्यक्रम का मंडीवासियों ने देखा...

प्रधानमंत्री के श्री केदारनाथ धाम के ऐतिहासिक कार्यक्रम का मंडीवासियों ने देखा सीधा प्रसारण

मंडी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्री केदारनाथ धाम के ऐतिहासिक कार्यक्रम का मंडीवासियों ने सीधा प्रसारण देखा। शुक्रवार को गोवर्धन पूजा के पावन अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में लोगों ने बाबा भूतनाथ मंदिर से श्री केदारनाथ धाम के लाइव दर्शन किए। मंडी जिला प्रशासन ने बाबा भूतनाथ मंदिर के श्री राम चंद्र सत्संग भवन में बड़ी एलईडी वॉल लगाकर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण की व्यवस्था की थी।

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री केदारनाथ धाम के पुनरुद्धार कार्यों के लोकार्पण व विकास कार्यों के शिलान्यास के लिए बाबा केदारनाथ के धाम पधारे थे। इस अवसर पर उन्होंने श्री केदारनाथ धाम में जगद्गुरु आदि शंकराचार्य की समाधि एवं मूर्ति का अनावरण भी किया।

उल्लेखनीय है कि बाबा भूतनाथ मंदिर के अलावा शिव मंदिर बैजनाथ, चौरासी मंदिर भरमौर , जलोटी महादेव मंदिर सोलन एवं श्री माता ज्वाला जी मंदिर में भी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाने की विशेष व्यवस्था की गई थी। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर श्री माता ज्वाला जी मंदिर से कार्यक्रम में जुड़े थे।

बाबा भूतनाथ मंदिर मंडी में जलशक्ति, बागवानी, राजस्व एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, विधायक राकेश जम्वाल एवं इंद्र सिंह गांधी, नगर निगम की महापौर दिपाली जस्वाल, उप महापौर वीरेंद्र भट्ट सहित अन्य पार्षदगण, मिल्कफेड के अध्यक्ष निहाल चंद शर्मा, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अजय राणा, जि़ला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा एवं उपाध्यक्ष मुकेश चंदेल, प्रदेश बाल विकास परिषद की महासचिव पायल वैद्य, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, एसडीएम रितिका जिंदल, जिला भाजपा अध्यक्ष रणवीर सिंह और दलीप ठाकुर, भाजपा मंडल अध्यक्ष मनीष कपूर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

संतवृंद व महात्माओं का सम्मान

कार्यक्रम में विशेष मेहमान के रूप से भूतनाथ मंदिर के महंत देवानंद सरस्वती महाराज, श्री राधा कृष्ण मंदिर भुंतर के महंत श्री रामशरण दास महाराज एवं श्री हरिमोहन दास व असम गुवाहाटी से बाबा श्री श्रवण दास उपस्थित रहे। जलशक्ति मंत्री ने उपस्थित संतवृंद व महात्माओं को हिमाचली शॉल व टोपी देकर सम्मानित किया। भारत ऋषियों-मुनियों की पवित्र भूमि, यहां जो आएगा आशीर्वाद पाएगा।

कार्यक्रम के उपरांत जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने सभी को श्री केदारनाथ धाम के पुनरुद्धार कार्यों के लोकार्पण पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने बाबा केदारनाथ की पावन पवित्र धरा से संपूर्ण संसार को यह संदेश दिया है कि भारत देश ऋषियों-मुनियों की पवित्र भूमि है, यहां जो भी आएगा वह आशीर्वाद ही प्राप्त करेगा। जलशक्ति मंत्री ने भारत की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत के संरक्षण व संवर्धन के प्रधानमंत्री के प्रयासों के लिए उनका आभार जताया।

उन्होंने कहा कि श्री केदारनाथ धाम के पुनरुद्धार से धार्मिक पर्यटन को नए आयाम मिलेंगे। यहां नियोजित तरीके से किए गए विकास कार्य अन्य धार्मिक स्थलों के विकास के लिए आदर्श व प्रेरणा का पर्याय बनेंगे।
कार्यक्रम के उपरांत उन्होंने बाबा भूतनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments