खुशी में फोड़े पटाखे गम लेकर आए, 31 जगह लगी आग, 4 करोड़ राख

0
12

 

शिमला: हिमाचल प्रदेश में बीते कल आतिशबाजी के चलते सूबे में कुल 31 जगहों से आग लगने की वारदात सामने आई। दिवाली की रात हुई इन घटनाओं में कुल 4 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

हालांकि, मामले का पता चलने के बाद पहले से ही सतर्क बैठे अग्निशमन विभाग ने कई मामलों में तुरंत कार्रवाही करते हुए बड़ा नुकसान होने से पहले ही आग पर काबू पा लिया।

बतौर रिपोर्ट्स, प्रदेश की राजधानी शिमला के लोअर बाजार, कुल्लू और चंबा में मकान जलने की बड़ी घटनाएं सामने आई हैं। वहीं, दूसरी तरफ कुछ लोगों को हाथ में पटाखे जलने की वजह चोटे आई हैं। शिमला में शुक्रवार को करीब आधा दर्जन लोग अस्पताल में उपचार के लिए आए।

दिवाली की रात को जिला कुल्लू की ऊझी घाटी के गांव बशकोला में एक दो मंजिला मकान जल गया। इसी तरह कांगड़ा जिले के लंबागांव की धुपक्यारा पंचायत के चौंआ गांव मे पशुशाला जलकर राख हो गई।

वहीं, चंबा के उपमंडल सलूणी के किहार क्षेत्र के गांव द्रोबड़ी में दीवाली की रात एक मकान के चार कमरे आग की भेंट चढ़ गए। आग की घटना से लाखों की संपत्ति जल गई है। आग इतनी भयानक थी कमरों के भीतर रखे गए सामान तक को निकालने का समय नहीं मिला।

एसडीएम सलूणी स्वाति गुप्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि राजस्व विभाग को प्रभावित परिवार की हर संभव सहायता करने बारे निर्देश जारी किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here