हिमाचल: राशन डिपुओं में 15 फीसदी सस्ते मिलेंगे MDH के मसाले

0
9

शिमला: हिमाचल प्रदेश में सस्ते राशन की दुकानों (डिपुओं) में मसाले, बासमती चावल और साबुन बाजार मूल्य की तुलना 15 फीसदी सस्ते मिलेंगे।

निदेशक मंडल (बीओडी) की बैठक में इन वस्तुओं को डिपुओं में बेचने की मंजूरी मिलने के बाद खाद्य आपूर्ति निगम ने चार कंपनियां तय कर ली हैं। इन कंपनियों को अब सप्लाई ऑर्डर जारी होना है। दिसंबर से उपभोक्ताओं को डिपुओं में यह सुविधा मिल सकती है।

प्रदेश में 19 लाख राशनकार्ड उपभोक्ता हैं। प्रदेश सरकार की ओर से उपभोक्ताओं को चार में से तीन दालें (दाल चना, मलका, माश और मूंग), दो लीटर तेल (रिफाइंड और सरसों), 500 ग्राम प्रति व्यक्ति चीनी और एक किलो नमक सब्सिडी पर दिया जा रहा है।

इसके अलावा आटा और चावल केंद्र सरकार की ओर से सब्सिडी पर दिया जा रहा है। अब सरकार इन रोजमर्रा की वस्तुओं को भी उपलब्ध कराने जा रही है। साबुन (हिंदुस्तान यूनिलीवर), मसाले (एमडीएच) और बासमती चावल भी नामी कंपनी के होंगे।

खाद्य आपूर्ति सचिव सी पालरासु ने बताया कि उपभोक्ताओं को डिपो में सस्ती रोजमर्रा की वस्तुएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। कोशिश की जा रही है कि अगले महीने से यह सामान उपलब्ध करवा दिया जाए। बाजार मूल्य से यह सामान 15 फीसदी सस्ता होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here