चंडीगढ़ में भी ओमिक्रोन का पहला मरीज, देश में 35 हुई मरीजों की संख्या

0
42

चंडीगढ़: देश में ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती ही जा रही है। देश में अब तक कोरोना के नए वेरिएंट के 35 मामलों की पुष्टि हुई है। इटली से चंडीगढ़ आए एक 20 वर्षीय युवक ओमिक्रोन (Omicron) से संक्रमित पाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, युवक 22 नवंबर को भारत आया था और जांच में उसकी रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा आंध्र प्रदेश में भी एक शख्स ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया। जानकारी के मुताबिक ये आयरलैंड से यहां पहुंचा है।

देश में ओमिक्रोन के अब 35 मामले

चंडीगढ़ और आंध्र प्रदेश में ओमिक्रोन के नए मरीज मिलने के बाद देश में ओमिक्रोन से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है। चंडीगढ़ में जो युवक ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित है उसे फाइजर वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है। चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग के अनुसार युवक की जीनोम सीक्वेंसिंग की गई थी। जिसमें वो ओमिक्रोन से संक्रमित पाया गया।

किन-किन राज्यों में कितने केस?

चंडीगढ़, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक और दिल्ली में अब तक 35 मामलों का पता चल चुका है। सभी मरीजों में ओमिक्रोन के लक्षण पाए गए हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 17 केस मिले हैं। वहीं, राजस्थान ओमिक्रोन वेरिएंट के 9 मामले सामने आए हैं। गुजरात में 3, कर्नाटक में 2 केस सामने आए हैं। दिल्ली में ओमिक्रोन वेरिएंट के 2 मामले सामने आ चुके हैं। चंडीगढ़ और आंध्र प्रदेश में एक-एक मरीज मिले हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया था कि दुनियाभर में 59 देशों में ओमिक्रोन के मामले पाए गए हैं। कई देशों में ये काफी तेजी से फैल रहे हैं। भारत सरकार ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर काफी गंभीर दिख रही है। केंद्र और राज्यों की सरकार लोगों को मास्क पहनने और खास सावधानी बरतने के लिए बार बार आगाह कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here