HomeNews | समाचारहिमाचलमंडी: बिना बांटे घर के बैड-बॉक्स में छिपाई थी डाक, और 10...

मंडी: बिना बांटे घर के बैड-बॉक्स में छिपाई थी डाक, और 10 बोरे बरामद

मंडी: पति को आत्महत्या करने के लिए उकसाने वाली नबाही की डाक कर्मी के घर से दस बोरे और बिना आवंटित डाक के बरामद हुए हैं। महिला के जेठ संजय कुमार ने इस आशय की खबर सरकाघाट के डाकपाल और डाकघरों के मुख्य निरीक्षक आशीष कुमार शर्मा को दी गई है। बिना बांटी गई दस बोरियों में भरी डाक को बांटने के लिए डाक विभाग को करीब एक महीना लग सकता है और क्षेत्र के नबाही डाकघर की जद में आने वाले गांव के लोगों के आक्रोश का सामना डाक विभाग के कर्मचारियों को करना पड़ सकता है।

आशीष कुमार ने बताया कि इन दस बोरे बिना आवंटित डाक की छंटनी और आवंटन में विभाग को कठिनाई पेश आएगी क्योंकि डाकघर पहले ही स्टाफ की कमी से जूझ रहा है लेकिन फिर भी इस बारे पूरा प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि महिला डाककर्मी की बर्खास्तगी की सिफारिश कर दी गई है और एक दो दिनों में नया डाकिया नियुक्त कर दिया जाएगा।

इससे पहले सूचना मिलते ही डाकघर से चार कर्मचारियों ने निज़ी वाहन कर निष्पक्ष गवाहों के सामने डाक के बोरों को मुख्य डाकघर पंहुचाया।इस मामले में पंजीकृत पत्रों और अन्य दस्तावेज बांटने की लापरवाही में निरीक्षण करने वाले कर्मचारियों पर भी गाज गिर सकती है।

डाकघरों के मंडी स्थित वरिष्ठ अधीक्षक सुभाष चौपड़ा ने बताया कि यह एक गम्भीर मामला है। दोषी कर्मचारियों पर आपराधिक मामला भी दर्ज कराया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments