HomeNews | समाचारहिमाचल17 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ सकते है शिमला

17 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ सकते है शिमला

शिमला:

प्रदेश विधानसभा में 16 से 19 नवंबर के बीच होने वाले 82वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन में 17 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो सकते हैं। प्रदेश सरकार की ओर से प्रधानमंत्री को इस सम्मेलन में लाने की तैयारी है। हालांकि अभी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इस बारे आधिकारिक मंजूरी नहीं मिली है।

वहीं, उच्च अधिकारियों का कहना है कि प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ सरकार इस बारे संपर्क में हैं। 100 वर्ष पहले 1921 में शिमला में प्रथम अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन हुआ था। उसके बाद अब होने जा रहे इस सम्मेलन में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। आपको बता दें कि 36 राज्यों की विधानसभाओं, विधान परिषदों के पीठासीन अधिकारी, उपाध्यक्ष और प्रधान सचिव सम्मेलन में भाग लेंगे। लोकसभा तथा राज्यसभा सचिवालय के लगभग 70 अधिकारी व कर्मचारी भी शिमला आएंगे। प्रदेश के राज्यपाल, मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल के सदस्य भी सम्मेलन में मौजूद रहेंगे।

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की रविवार को वर्चुअल मध्यम से बैठक होगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, शांता कुमार सहित प्रदेश भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना और सहप्रभारी संजय टंडन भी जुड़ेंगे। हिमाचल प्रदेश में हुए मंडी संसदीय सीट सहित फतेहपुर, अर्की और जुब्बल कोटखाई विधानसभा के उपचुनाव में मिली भाजपा की हार को लेकर चर्चा होने की संभावना है।

उधर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के गृह प्रदेश में हुई भाजपा की इस करारी हार की देश भर में चर्चा हो रही है। संभावित है कि बैठक में इसको लेकर मुख्यमंत्री सहित अन्य से जवाबतलबी हो। इस बैठक में हार के कारणों की समीक्षा होने के आसार हैं। मुख्यमंत्री की ओर से भी राष्ट्रीय नेतृत्व को हार के कारणों से अवगत करवाया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments