Homeहिमाचलशिमलापुलिस बैंड के इंचार्ज विजय को इंस्पेक्टर पद पर प्रमोशन का तोहफा

पुलिस बैंड के इंचार्ज विजय को इंस्पेक्टर पद पर प्रमोशन का तोहफा

शिमला: हिमाचल पुलिस बैंड को कलर्स टीवी के शो से देशभर में मशहूर करने के किरदार विजय कुमार को पुलिस विभाग में इंस्पेक्टर पद पर प्रमोट किया गया है। इससे पहले विजय सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत थे। पुलिस बैंड में प्रभारी की भूमिका से पूरे हिमाचल के चहेते बने विजय ने साल 1999 में कांस्टेबल पद पर भर्ती होकर अपने करियर की शुरुआत की थी। संगीत में विशारद करने के साथ साथ विजय शुरू से ही पुलिस बैंड से जुड़े रहे।

विजय हिमाचल पुलिस बैंड को संगठित करने और उसे इतने ऊंचे स्तर पर ले जाने के लिए जाने जाते हैं। 20 साल की अथक मेहनत से न केवल आज हिमाचल पुलिस बैंड मशहूर है, बल्कि पुलिस विभाग में कैडर का सृजन कर कलाकारों के लिए सम्मानजनक रोजगार के दरवाजे खुले। विजय की ही कोशिशों की बदौलत हिमाचल के कई बेहतरीन कलाकारों ने पुलिस आर्केस्ट्रा को ज्वाइन कर इसे देशभर का चहेता बैंड बना दिया।

विजय हिमाचल पुलिस के डीजीपी संजय कुंडू के योगदान की सराहना करते हुए बताते हैं कि सर्वोच्च पद से मिले प्रोत्साहन और हर संभव सहयोग की बदौलत उनकी टीम ने सर्वोच्च ऊंचाइयां हासिल की। आज टीम के पास शानदार सुविधाएं और बेहतर करियर है, जो कई उभरते लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

विजय का कांस्टेबल से लेकर इंस्पेक्टर तक का सफर और इस दौरान उनकी संगीतमय यात्रा हिमाचल के युवाओं के लिए मिसाल है। बेहद मृदुभाषी विजय सिरमौर के राजगढ़ उपमंडल के निवासी हैं और शुरुआती जीवन में अभावों के बावजूद अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहे।

इंस्पेक्टर पद पर प्रमोट होने पर जहां उनके साथियों में खुशी का माहौल है, वहीं वे नम्रता से पुलिस बैंड और अपनी खुद की तरक्की में सहयोगियों का आभार व्यक्त करते हैं। हिमाचल पुलिस के डीजीपी ने भी विजय कुमार को प्रमोशन पर बधाई दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments