हिमाचल: नौवीं से 12वीं तक रेगुलर चलेंगी कक्षाएं

0
9

शिमला: हिमाचल में कम होते कोरोना मामलों के बीच नौवीं से 12वीं की कक्षाएं अब हफ्ते में सोमवार से शुनिवार तक चलेंगी। इससे पहले यह कक्षाएं तीन-तीन दिन के ग्रुप में चल रही थीं। शिक्षा विभाग ने इस संबंध में निर्णय ले लिया है और कल तक अधिसूचना भी आ जाएगी।

शिक्षा विभाग ने छोटे बच्चों के लिए भी स्कूल खोलने का प्रस्ताव तैयार किया था पर फिलहाल सरकार ने सहमति नहीं दी है और इसलिए पहली से आठवीं की कक्षाएं अभी नहीं लगने जा रही हैं।

शिक्षा विभाग ने पहली से आठवीं के लिए दो विकल्प दिए थे। सरकार से सहमति मिलती, तो ये स्कूल सोमवार यानी 11 अक्तूबर से या दूसरा विकल्प दशहरे के बाद 17 अक्तूबर से है। पर फिलहाल इस पर सहमति नहीं बनी है।

इस मामले में डिजास्टर मैनेजमेंट की स्टेट एग्जीक्यूटिव कमेटी के अध्यक्ष होने के नाते मुख्य सचिव पहले मुख्यमंत्री से बात करेंगे और फिर फैसला होगा। वर्तमान में पहली से आठवीं कक्षाओं के इंटरनल एग्जाम एसए वन अब खत्म हो गया है। यही वजह है कि बुधवार को हुई वीसी में शिक्षा उपनिदेशकों के माध्यम से भी फीडबैक लिया गया।

स्थिति यह है कि विभाग को सोमवार से आगे की स्थिति के लिए कोई न कोई आदेश करने हैं। ऐसे में चुनावों को देखते हुए यदि सरकार ने इनकार किया, तो ही ऑनलाइन स्टडी आगे चलेगी, नहीं तो बच्चे अब स्कूल आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here