घुमारवीं क्षेत्र के कुठेड़ा में दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है ट्रैफिक की समस्या

0
9

विनोद चड्ढा, फॉर हिमाचल वॉइस, बिलासपुर:

घुमारवीं क्षेत्र के तहत आने वाली कुठेड़ा पंचायत में दीवाली के त्योहार ओर विस्वकर्मा दिवस पर बाजार में खरीददारों की भीड़ उमड़ने के मद्देनजर यातायात में भी भारी तेजी देखी गई आपको बता दे कि कुठेड़ा बाजार कि चौराहे होने के बावजूद इस बाजार में लोगो की आवाजाही ज्यादा है इस कारण लोग यहाँ अपनी जरूरतों की चीजों को खरीदने के लिए यहाँ आते है।

आपको बता दें कि कुठेड़ा तल्याना चौक जहां से लोग मंडी हमीरपुर,ओर घुमारवीं का एक केंद्र बिंदु है। इस लिए यहाँ पर लोग तीनो ही जिलों से लोग आते है और अपने निजी वाहनों को लोगो की दुकानों के आगे खड़ा कर घण्टो यहाँ अपना बक्त गुजारते है ऐसा ही मंजर शुक्रवार को शाम को कुठेड़ा बाजार में देखने को मिला जिस से करीब 1 घण्टा सड़क में पूरी तरह जाम लगा रहा लोगो के सड़क आर पार करने के लिए भी बड़ी मुश्किल हुई। लोगो ने त्योहार के नियमों की अवहेलना करते हुये सहर आम ट्रैफिक के नियमो की धज्जियां उड़ाई।

आपको बता दें कि तल्याना रोड पर रोड के नियमो के अनुसार इस सड़क की चौड़ाई बहुत ही कम है दूसरे करीब 70 प्रतिशत लोगो ने यहाँ अवैध कब्जा कर रखा है जिसे सरकार और प्रशासन द्वारा अभी तक लोगो ने छुड़ाया नही गया है दूसरे लोगो ने अपनी दुकानों के बाहर भी करीब 5,से 10 फुट अपनी दुकांनो को ओर बढ़ा लिया है जिस से ट्रैफिक की समस्या लोगो को आ रही है।

शुक्रवार को रोड के किनारे जगह-जगह वाहन पार्किंग से सामान्य यातायात में अवरोध पड़ा। यही नहीं, कुठेड़ा बाजार मे कई वाहन घंटों खड़े रहे, लेकिन पुलिस प्रसासन की तरफ से कोई पुख्ता प्रबंध नही किये गये थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here