हिमाचल: एक्शन मोड़ में परिवहन मंत्री, खुद लगाया नाका- एक वॉल्वो बस जब्त, 30 से ज्यादा के काटे चालान

0
124

मंडी: हिमाचल के परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने शुक्रवार देर रात को चंडीगढ़ मनाली नेशन हाईवे पर मंडी शहर के साथ लगते भ्यूली पुल पर नाका लगाया। नाके के दौरान बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाले वाहनों की चेकिंग की गई। साथ ही टैक्स से संबंधित दस्तावेजों को भी जांचा गया।

परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर ने खुद मोर्चा संभालते हुए ऐसी गाड़ियां को चेकिंग के लिए रोका जो बाहरी राज्यों से हिमाचल में बिना टैक्स दिए प्रवेश करती हैं और बिना टैक्स दिए वापस, सामान या सवारियों को ले कर चली जाती है। मंत्री के साथ एडीशनल कमिश्नर ट्रांसपोर्ट व आरटीओ मंडी भी मौजूद रहे।

इस दौरान ऐसी 100 से अधिक गाड़ियों को रोका गया था। इनमें से 30 से अधिक गाड़ियों के चालान भी किए गए। 2 वाहनों के 25-25 हजार से अधिक के चालान काटे गए हैं। वहीं, एक वॉल्वो बस को जब्त भी किया गया। बस में जो सवारियां थी उन्हें मौके पर से HRTC बस में आगे भेजा गया।

बता दें कि परिवहन मंत्री किसी अधिकारिक कार्यक्रम को लेकर मंडी पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने भ्यूली पुल पर नाका लगा दिया। उन्होंने बताया कि लंबे समय से यह शिकायत मिल रही थी कि बाहरी राज्यों से प्रवेश करने वाले वाहनों द्वारा टैक्स की अदायगी नहीं की जाती और अवैध तरीके से हिमाचल में प्रवेश किया जा रहा है। इसको लेकर यह एक्शन लिया गया है।

हालांकि ऐसे नाके हर रोज लगाना मुमकिन नहीं है लेकिन कोशिश की जाएगी कि समय-समय पर नाके लगाए जाएं ताकि ऐसे वाहनों पर शिकंजा कसा जाए जो हिमाचल में अवैध तरीके से प्रवेश कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here