Homeहिमाचलशिमलाहिमाचल: महंगा हो गया हेली टैक्सी का सफर, चंडीगढ़ से कुल्लू और...

हिमाचल: महंगा हो गया हेली टैक्सी का सफर, चंडीगढ़ से कुल्लू और धर्मशाला का किराया 300 से ज़्यादा बढ़ा

शिमला: चंडीगढ़ से हिमाचल के विभिन्न शहरों के लिए चल हेली टैक्सी के किराए में बढ़ोतरी होने से अब यह सफर महंगा होने वाला है। चंडीगढ़ से हिमाचल के कुछ शहरों के लिए हेली टैक्सी की की सुविधा उपलब्ध है। लेकिन अब हेली टैक्सी के किराए में बढ़ोतरी हो गई गई है।

चंडीगढ़ से धर्मशाला और कुल्लू के बीच प्रति सवारी किराया 300 रुपये से अधिक बढ़ा है। चंडीगढ़ से धर्मशाला के बीच 336 रुपये और चंडीगढ़ से कुल्लू के बीच का प्रति सवारी किराए में 320 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, शिमला-चंडीगढ़, मंडी-धर्मशाला और शिमला-मंडी के बीच का हवाई सफर 112 रुपये तक महंगा हुआ है। मंडी-कुल्लू और शिमला से रामपुर के बीच 96 रुपये प्रति सवारी किराया बढ़ा है।

बता दें कि उड़ान योजना शुरू होने के समय ही प्रति वर्ष सौ रुपये किराया बढ़ाने का पवन हंस कंपनी और सरकार के बीच करार हुआ था। चंडीगढ़ से धर्मशाला का हवाई सफर शिमला और मंडी होकर होता है। इसी तरह चंडीगढ़ से कुल्लू का हवाई सफर शिमला और मंडी से होकर होता है। इसके चलते इनके किराये में 300 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। शेष राशि जीएसटी के कारण बढ़ी है।

शिमला से चंडीगढ़ और शिमला से मंडी के बीच सप्ताह में छह दिन हेली टैक्सी की सेवा दी जा रही है। रविवार को छोड़कर शेष सभी दिनों बुकिंग करवाई जा सकती है। चंडीगढ़ से धर्मशाला, धर्मशाला से मंडी, शिमला से रामपुर के बीच मंगलवार, बुधवार और वीरवार को हेली टैक्सी की उड़ान होती है। चंडीगढ़ से कुल्लू और मंडी से कुल्लू के बीच सोमवार, शुक्रवार और शनिवार के बीच हेली टैक्सी सेवा चलती है।

यहां देखें कितना बढ़ा किराया

रूट किराया पहले (रुपयों में) किराया अब (रुपयों में)
कुल्लू-चंडीगढ़ 6500 6820
चंडीगढ़-धर्मशाला 5700 6036
चंडीगढ़-शिमला 3665 3777
शिमला-मंडी 3665 3777
मंडी-धर्मशाला 3665 3777
मंडी-कुल्लू 3155 3251
शिमला-रामपुर 3155 3251

संजौली हेलीपोर्ट से हेली टैक्सी के लिए करना होगा और इंजतार

जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे की जगह राजधानी शिमला के बीच स्थित संजौली हेलीपोर्ट से अभी हेली टैक्सी के लिए और इंतजार करना होगा। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की ओर से अभी संजौली हेलीपोर्ट को उड़ान की मंजूरियां नहीं दी गई हैं। डीजीसीए के निरीक्षण के बाद ही सेवा शुरू होगी। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments