हिमाचल: पुलिस के हत्थे चढ़ा डिटेल मांग कर अकाउंट से पैसे उड़ाने वाला शातिर

0
16

मंडी: मंडी जिला की साइबर सेल टीम ने एक शातिर को पकड़ने में सफलता हासिल की है। शातिर धोखाधड़ी कर लोगों के बैंक खाते से पैसे उड़ाता था। सोमवार को मंडी जिला की साइबर सेल टीम ने धोखाधड़ी कर लोगों के बैंक खाते से लाखों रुपए उड़ाने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है।

साइबर सेल की टीम ने आरोपी से लैपटॉप, कई फर्जी सिम कार्ड व बैंक अकाउंट डिटेल भी बरामद किए हैं, जिनसे कई बैंक खातों में लाखों रुपए की ठगी का पता चला है, जो पूरे भारत में पीड़ितों से ठगे गए हैं। पकड़ा गया युवक खुद को बैंक कर्मचारी बता लोगों के बैंक खाते की डिटेल मांगता और उनके खाते से धन निकाल लेता।

अक्तूबर महीने में एक पीड़ित ने सदर पुलिस थाना मंडी में धोखाधड़ी की शिकायत भी दर्ज करवाई थी। मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता मुकेश कुमार ने सदर थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी कि एक व्यक्ति ने बैंक कर्मचारी बन बैंक अकाउंट नंबर की डिटेल मांगी और उसके खाते से डेढ़ लाख रुपए निकाल लिए।

जिसके बाद मंडी पुलिस की मुस्तैदी से साइबर सेल की टीम ने धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान 26 वर्षीय लाल कुमार दास निवासी झारखंड के रूप में हुई है।

प्रोविजनल आईपीएस मंडी विवेक चाहल ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आरोपी को न्यायालय में पेश कर 3 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है। मामले में आगामी छानबीन की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here