हिमाचल: ग्रामीण बोले– ”सड़क नहीं तो वोट नहीं”, चुनाव में BJP विधायक के बहिष्कार का ऐलान 

0
102

बिलासपुर: प्रदेश सरकार हर घर तक सड़क पहुंचने के बड़े बड़े दावे करती है। लेकिन धरातल से जो तस्वीरें सामने आई है वह विकास के इन बड़े बड़े दावों की पोल खोल रही है। मामला हिमाचल के बिलासपुर जिले के  झंडूता विधानसभा क्षेत्र का है।

इस क्षेत्र की ग्राम पंचायत बडग्राम गल्लू के लोग 21वीं सदी में भी चारपाई पर मरीज को सड़क तक पंहुचा रहे है। गामीणो का कहना है कि वह कई बार स्थानीय विधायक को भी इस बारे में सूचित कर चुके है लेकिन अभी तक उन्हें बस आश्वाशन ही मिले है। हर बार यह कहकर पल्ला झेल लिया जाता है कि बजट नही है। ग्रामीणों का कहना है कि विधायक ने विधानसभा चुनाव 2017 में वादा किया था कि सड़क बनेगी, लेकिन आज तक यहां आकर हाल तक नहीं देखे गए। कई बार प्रशासन से भी कहा लेकिन कोई जवाब नहीं आया।

ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार को तनु पत्नी मनजीत सिंह की अचानक तबीयत बिगड़ गई। सड़क सुविधा न होने के कारण मरीज को  चारपाई पर सड़क मार्ग तक पहुंचाया गया।  इस दौरान लगभग एक घटने का समय लग गया। ग्रामीणों ने बताया कि यदि किसी को आपातकालीन स्थिति में सड़क तक पहुंचाना पड़ता है तो खासी मुश्किलों का समाना करना  पड़ता है।

स्थानीय निवासी चमन लाल, प्यार सिंह, चन्नी राम,  जोगिंदर, फुल्ला देवी, रचना देवी, रवि कुमार सहित दर्जनों लोगों ने कहा कि इस बार विधायक के वोट मांगने पर चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here