हिमाचल: वार्ड पंच ने खुद ही ठेकेदार बनकर कर दिए करोड़ों के कार्य

0
31

सोलन: नालागढ़ की बगलैहड़ पंचायत के ग्रामीण द्वारा BDO ऑफिस नालागढ़ में एक शिकायत दर्ज करवाई गई है, जिसमें शिकायतकर्ता द्वारा पूर्व प्रधान के कार्यकाल में जानबूझकर अपनी पंचायत के वार्ड पंच को वेंडर कोड खुलवा कर, लगभग एक करोड़ से ऊपर के कार्य करवाए जिनके बिल पंचायत कार्यालय में मौजूद है।

मामले पर जानकारी देते हुए पंचायत सब इंस्पेक्टर रवि ने बताया कि एक ग्रामीण द्वारा शिकायत प्राप्त हुई है जिसमें पूर्व प्रधान के कार्यकाल में वार्ड पंच द्वारा पंचायत के कार्यों की सामग्री के लिए पंचायत में ही वेंडर कोड खुलवा रखा है।

पंचायत इंस्पेक्टर ने बताया कि नियमानुसार कोई भी प्रधान या कोई भी पंचायत प्रतिनिधि अपनी पंचायत में ठेकेदारी नहीं कर सकता ना ही कोई अपनी पंचायत में ठेका ले सकता है। उन्होंने कहा कि इस मामले में प्रशासन जांच कर रहा है और अगर इसमें पूर्व प्रधान या वार्ड पंच या पंचायत सेक्रेटरी की गलती पाई जाती है तो उन पर बनती कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, मौजूदा प्रधान पुनीत कौशल का कहना है कि जैसे ही उन्हें पंचायत के कार्यों में वार्ड पंच द्वारा बेची जा रही सामग्री बारे पता चला उन्होंने उसी वक्त वार्ड पंच के लगभग 40से 45 लाख तक के बिलों को पास होने से रुकवा दिया है।

जब इस बारे में पंचायत सेक्रेटरी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें पंचायत में आये अभी डेढ़ साल ही हुआ है। उनके कार्यकाल के दौरान उनके द्वारा भी कुछ पेमेंट की गई है पर जब उन्हें इस बारे में पता चला तो उनके द्वारा आगे की सभी पेमेंट रोक दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here