We Want Justice.. ज्योति के लिए न्याय की मांग, पुलिस के साथ धक्का-मुक्की, हाईवे जाम

0
13

मंडी: जोगिंद्रनगर में ज्योति की संदिग्ध हालात में मौत का मामला तूल पकड़ने लगा है। पुलिस की कार्यप्रणाली से खफा ग्रामीणों ने शनिवार को शहर में प्रदर्शन किया और मंडी पठानकोट नेशलन हाईवे जाम कर दिया। थाने के बाहर प्रदर्शन कर लोगों ने ज्योति के लिये न्याय की मांग की। प्रदर्शन को शांत करने में पुलिस नाकाम रहीं। पुलिस के साथ लोगों की धक्का-मुक्की भी देखने को मिली।

शनिवार को लोगों ने भारी संख्या में एकत्रित होकर हराबाग से जोगिंद्रनगर बाजार तक रोष रैली निकाली। जैसे ही रैली पुलिस थाना जोगिंद्रनगर के पास पहुंची तो लोगों ने नेशनल हाईवे-154 मंडी-पठानकोट जाम कर दिया। इस मौके पर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुलिस थाने का घेराव करने की भी कोशिश की गई। पुलिस जवानों द्वारा लोगों को रोका गया।

कांग्रेस नेता जीवन ठाकुर ने बताया कि एक प्रतिनिधिमंडल से बातचीत कर पुलिस दो हफ्ते का समय मांगा है। उन्होंने कहा कि ज्योति की संदिग्ध हालात में मौत मामले की पूरी सच्चाई जगजाहिर करने के लिए एसआईटी गठित करने की मांग की गई है। अगर दो हफ्ते में आरोपी नहीं पकड़े गए, तो वे सड़कों पर उतरकर चक्का जाम कर देंगे, जिसकी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी।

बता दें कि दोपहर बाद निकाली गई इस रोष रैली से शहर का माहौल तनावपूर्ण हो गया था। वहीं, पुलिस ने प्रशासन ने अतिरिक्त जवानों को रोष रैली की निगरानी के लिए तैनात किया था।

ज्योति के लिए न्याय की मांग के लिए निकाली गई इस रैली में बड़ी संख्या में युवा वर्ग पहुंचा था। ज्योति को न्याय दो, वी वॉन्ट जस्टिस के नारों से पूरा शहर गूंज उठा। पुलिस प्रशासन के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी हुई।

बता दें कि ज्योति के परिजनों ने कहना है कि उनकी बेटी की हत्या हुई है। उसे मारकर जंगल में फैंका गया है। घटना के बाद से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। क्योंकि एक माह के बाद भी पुलिस लापता ज्याति को ढूंढ नहीं पाई थी।

जोगिंदर नगर उपमंडल के तहत पड़ने वाले गडूही गांव की 23 वर्षीय ज्योति 8 अगस्त को लापता हो गई थी। एक महीने बाद घर से करीब आठ किमी दूर उसका शव जंगल में गली सड़ी हालत में मिला था। ज्योति का सिर मौके से करीब 100 मीटर दूर मिला थ। बुधवार को ज्याति का अंतिम संस्कार किया गया था। शव संदिग्ध अवस्था में बरामद होने के बाद मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर ज्योति को मारने के आरोप लगाए हैं। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में ज्योति के पति शिव कुमार को धारा 306 के तहत गिरफ्तार कर लिया था। जिस दिन ज्योति घर से लापता हुई थी, उस दिन उसकी घरवालों से लड़ाई हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here