पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला: पिता ने 6 लाख में की थी सेटिंग, पुलिस ने बाप-बेटे सहित दलाल भी दबोचा 

0
61

बिलासपुर।। हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले के तार अब बिलासपुर जिले से भी जुड़ गए है। पुलिस ने बिलासपुर के पिता-पुत्र को मामले में गिरफ्तार किया है। साथ ही उन्हें पेपर बेचने के आरोप में एक अन्य दलाल को शिमला जिले से गिरफ्तार किया गया है। मामले में अभी तक 19 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

6 लाख में हुआ था प्रश्नपत्र का सौदा

गिरफ्तार पिता-पुत्र समेत तीनों को बिलासपुर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें 18 मई तक रिमांड पर भेजा दिया गया है। आरोप है कि शिमला से गिरफ्तार दलाल ने छह लाख रुपये में प्रश्नपत्र उपलब्ध करवाया था।

पिता ने की थी सेटिंग

मामले की जांच कर रही SIT परीक्षा में ज़्यादा अंक लेने वाले अभ्यर्थियों से पूछताछ कर रही है। इसी कड़ी में बिलासपुर में भी परीक्षा में ज्यादा अंक लेने वाले कुछ अभ्यर्थियों से पूछताछ की गई। परीक्षा में 63 नंबर लेने वाले एक अभ्यर्थी पर पुलिस को शक हुआ। और अधिक पूछताछ करने पर छात्र ने पुलिस के सामने सारा सच उगल दिया। उसने बताया कि उसके पिता ने पेपर की सेटिंग करवाई थी। जिसके बाद युवक के पिता को भी हिरासत में ले लिया गया।

दलाल भी गिरफ्तार

पिता से पूछताछ करने पर पिता ने बताया कि शिमला जिले के एक व्यक्ति ने छह लाख रुपये लेकर प्रश्नपत्र उपलब्ध करवाया था। इसके बाद पुलिस ने शिमला जिले में दबिश देकर उनसे पैसों का लेनदेन करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में तीन नई गिरफ्तारियां

एसआईटी प्रमुख डीआईजी मधुसूदन शर्मा ने बताया कि पेपर लीक मामले में तीन गिरफ्तारियां की गई हैं। इनमें दो व्यक्ति बिलासपुर व एक शिमला जिला का है। सभी को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here