हिमाचल: पैरापिट से टकराकर हवा में लटकी बस, ऐसे बची 12 यात्रियों की जान

0
68

हिमाचल प्रदेश के चंबा-डंडी रूट पर चलने वाली निजी बस तेलका के पास काली मोड़ पर पैरापिट से टकराकर गहरी खाई के ऊपर हवा में लटक गई। गनीमत यह रही कि बस खाई में गिरने से बच गई अन्यथा जानमाल का भारी नुकसान हो सकता था। हादसे के समय बस में करीब 12 सवारियां बैठी थीं। वहीं, बस की टक्कर से धराशायी होकर खाई में गिरे पैरापिट की चपेट में आने से एक गाय की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : 

हालांकि, कोई भी ग्रामीण पैरापिट की चपेट में नहीं आया। बस जैसे ही पैरापिट से टकराई, सवारियों में अफरातफरी मच गई। लोग जोर-जोर से चिल्लाने लगे लेकिन, चालक की सूझबूझ से बस खाई में गिरने से बच गई। हादसे के बाद बस के अंदर बैठे लोगों ने बाहर निकलकर राहत की सांस ली। वहीं, बस को हवा में लटकता देख आसपास के लोग मदद के लिए वहां पहुंच गए।

यह भी पढ़ें : 

उसके साथ किहार थाने की टीम भी मौके पर पहुंच गई। हादसा किस कारण हुआ, इसको लेकर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस की जांच में ही इस बात का पता लग पाएगा कि आखिरकार बस पैरापिट से कैसे टकराई। 

यह भी पढ़ें : 

कुछ लोगों का कहना है कि सामने से अचानक एक बाइक बस के सामने आ गई, जिसे बचाने के लिए चालक ने बस को पैरापिट से टकरा दिया। हालांकि, इस बात का पता पुलिस की जांच पूरी होने के बाद ही लग पाएगा। पुलिस अधीक्षक अरुल कुमार ने बताया कि पुलिस जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें : 

बता दें, इससे पहले सिरमौर जिले में पांवटा साहिब-शिलाई-गत्ताधार नेशनल हाईवे पर भी एक निजी बस सड़क से बाहर निकलकर हवा में लटक गई थी। गनीमत यह रही कि बस हवा में ही अटकी रही। बस का हल्का सा संतुलन बिगड़ जाता तो करीब 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरती।

यह भी पढ़ें : 

बस चालक ने हिम्मत दिखाते हुए तमाम यात्रियों को सूझबूझ से बचा लिया था।  कफोटा से करीब 10 किलोमीटर दूर बोहराड़ के समीप अचानक बस की स्टेयरिंग रॉड टूट गई थी। इससे बस का संतुलन बिगड़ गया और बस खाई की तरफ उतर गई थी।

यह भी पढ़ें : 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here