Homeहिमाचलसिरमौरहिमाचल: बाइक हादसे में गई थी सेना के जवान की जान, आज...

हिमाचल: बाइक हादसे में गई थी सेना के जवान की जान, आज सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

सिरमौर: बाइक हादसे में मारे गए उपमंडल संगड़ाह के गांव पंजाह के मनोज कुमार रिंटा का शनिवार को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। शुक्रवार को हरिपुरधार-रोनहाट मार्ग पर बाइक की प्राइवेट बस से टक्कर में सेना में कार्यरत 25 वर्षीय मनोज कुमार व उन्ही के गांव के 28 वर्षीय मदन गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

हरिपुरधार सीएससी से प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें मेडिकल कॉलेज नाहन रेफर किया गया था, मगर नाहन पहुंचने से पहले ही ददाहू के समीप दोनो की मृत्यु हो गई। शनिवार प्रातः ददाहू मव पोस्टमार्टम के बाद पुलिस द्वारा शव परिजनों को सौंपा गया। मनोज के निधन से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है और क्षेत्र मे माहौल गमगीन है।

उनके चचेरे भाई निक्का रिंटा ने बताया कि मनोज के एक बड़े भाई नरेश की मृत्यु जहां 2 साल पहले एक दुर्घटना मे हुई, वहीं रोशन रिंटा नामक दूसरे भाई का निधन भी करीब 8 माह पहले ट्रक हादसे मे हुआ। परिवार मे अब कमाने वाले केवल उनके एक मात्र भाई सुरेश रिंटा बचे है, जबकि पिता नैन सिंह का निधन काफी अरसा पहले हो चुका है।‌ कश्मीर मे 19 डोगरा रेजिमेंट मे तैनात यह जवान 5 दिन पहले घर आया था।

परिवार के लोग इनकी शादी की भी सोंच रहे थे। एसडीएम संगड़ाह डॉ विक्रम नेगी ने बताया कि, सेना में कार्यरत मनोज तथा दूसरे मृतक मदन के परिजनों को प्रशासन की तरफ से 20-20 हजार की फौरी राहत राशि जारी की गई है तथा कुल 4-4 लाख की राहत राशि सरकार की तरफ से जारी होगी।

भारतीय सेना के जवान मनोज के अंतिम संस्कार में प्रशासन की तरफ से नायब तहसीलदार हरिपुरधार सतेंद्र सिंह भी शामिल हुए। पोस्टमार्टम के बाद शव को लेकर सेना के आधा दर्जन जवानो की टुकड़ी पंजाह गांव पंहुची तथा सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

उधर, डीएसपी संगड़ाह शक्ति सिंह ने बताया कि, दुर्घटना को लेकर निजी बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है तथा तहकीकात जारी है। इसी पंचायत की रहने वाली सिरमौर जिला परिषद अध्यक्ष सीमा कन्याल सहित क्षेत्र के सभी भाजपा व कांग्रेस नेताओं तथा पूर्व सैनिक संगठन ने उनके निधन पर शोक जताया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments