हिमाचल: सड़क पर मिट्टी की बोरियां बिछाकर बसों को पहुंचाया केलांग

0
20

लाहौल-स्पीति: बर्फबारी होने से एचआरटीसी केलांग डिपो की बसें धुंधी और मनाली में ही फंस गई थीं। इन बसों को बुधवार को तीन दिन बाद बस अड्डा केलांग पहुंचाया गया है। सड़क पर बर्फ जमने के कारण इन बसों को धुंधी से जिला मुख्यालय केलांग पहुंचाना चालकों-परिचालकों के लिए चुनौतीपूर्ण रहा।

तीन दिन बाद मौसम साफ होने पर निगम के कर्मचारी बसों को केलांग पहुंचाने में कामयाब रहे। हालांकि सड़क पर फिसलन होने की वजह से बसें चढ़ाई नहीं चढ़ पा रही थीं। ऐसे में कर्मचारियों को सड़क पर मिट्टी से भरी बोरियां बिछाकर बसों को निकालना पड़ा है।

गौरतलब है कि जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति का तापमान दिन के समय में भी शून्य से नीचे चला जाता है। जिसके चलते सड़क पर पानी जमना आम बात है। वहीं 26 दिसंबर को अटल टनल के दोनों किनारों पर बर्फबारी होने से  धुंधी से केलांग डिपो की बसें फंस गईं। इन बसों को निकालने के लिए निगम की टेक्निकल टीम रवाना की गई।

लेकिन फिसलन अधिक होने से टीम को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। केलांग तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए कई जगह पर मिट्टी की बारियां बिछाकर बसों को निकालना पड़ा। इस संबंध में क्षेत्रीय प्रबंधक मंगल चंद मनेपा ने कहा कि बुधवार को निगम की बसों को सुरक्षित केलांग पहुंचाया गया है। चालक-परिचालकों समेत टेक्निकल टीम ने विपरीत परिस्थितियों में बेहतर कार्य किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here