स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, बिना वैक्सीन के ही जारी दिया डबल डोज का सर्टिफिकेट

0
9

पालमपुर: हिमाचल प्रदेश के कागंड़ा जिले से स्वास्थ्य विभाग की एक और लापरवाही का मामला सामने आया है। जहां विभाग की ओर से पालमपुर आईमा के स्थानीय निवासी को बिना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाए ही डबल डोज सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया।

बता दें की यह पहली बार नहीं है जब इस तरह का कृत्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया गया हो इससे पहले भी विभाग एक मृत शख्स का डबल डोज सर्टिफिकेट जारी कर चुका है।

नगरी में मृत व्यक्ति को वैक्सीनेशन का मामला अभी तक चर्चा में है तो वहीं पालमपुर आईमा के वरुण शर्मा ने आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए अप्लाई किया था।

वैक्सीनेशन वाले दिन वह नहीं जा पाए लेकिन दूसरी बार जब दोबारा ऑनलाइन अप्लाई करने लगे तो हैरानी हुई कि वैक्सीनेशन के लिए उनका आवेदन तो नहीं लिया गया बल्कि सर्टीफिकेट जारी कर दिया कि उन्हें कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लग चुकी है।

इस सर्टिफिकेट को देखकर वह हैरान हो गया तथा इस संबंध में उसने जहां पर वैक्सीनेशन हो रही थी वहां पर जाकर बात की तथा कहा कि वह हार्ट और शूगर के मरीज हैं और उसकी बाईपास भी हो चुकी है तथा उसको वैक्सीन लगना बहुत जरूरी है लेकिन कर्मचारियों ने अपनी मजबूरी बताते हुए उसे वैक्सीन लगाने से इंकार कर दिया।

वहीं सीएमओ धर्मशाला डाॅ. गुरदर्शन गुप्ता से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि पोर्टल में तकनीकी त्रुटि के चलते इस प्रकार की गलती हुई है लेकिन इसे सही किया जा रहा है। जल्द ही व्यक्ति को दूसरी डोज लगा दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here