हिमाचल: CM जयराम ठाकुर ने PM मोदी को भेंट किया 7 फीट का त्रिशूल

0
33

मंडी: सीएम जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी के मंडी पहुंचने पर उन्हें भगवान शिव का त्रिशूल भेंट किया गया। इस त्रिशूल की लंबाई 7 फीट है और इसका वजन करीब 25 किलो है। सात फिट लंबे इस त्रिशूल को पीतल से तैयार किया गया है इसमें रुद्राक्ष की माला और डमरू भी साथ में है।

इस त्रिशूल का निर्माण मंडी में ही करवाया गया है। कारीगरों को इस त्रिशूल को बनाने में 20 दिन का समय लगा है। जैसे ही पीएम मोदी ने त्रिशूल को हाथ में पकड़ा पूरा पंडाल भगवान भोलेनाथ के जयकारों से गूंज उठा। इसके अलावा पीएम मोदी को पशमीना शाल, टोपी और चंबा थाल भी भेंट स्वरूप दिया गया।

छोटी काशी मंडी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश को 11,000 करोड़ रुपये की सौगात दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7,000 करोड़ की रेणुका बांध परियोजना और 1,800 करोड़ की 210 मेगावाट से अधिक की लुहरी स्टेज-1 पनबिजली परियोजना की आधारशिला रखी।

2,000 करोड़ रुपये की शिमला जिले में पब्बर नदी पर बनी 111 मेगावाट की सावड़ा कुड्डू पनबिजली परियोजना का लोकार्पण किया और 700 करोड़ रुपये से बनने वाली 66 मेगावाट की धौलासिद्ध पनबिजली परियोजना का शिलान्यास किया।

पीएम मोदी ने मंच पर पहुंचते ही पहाड़ी भाषा में कहा- देवभूमि में आशीर्वाद लेणे रा मौका मिलेया। देवभूमि दे सभी देवी-देवतयां जो मेरा नमन। जब मंडी आता हूं तो बदाणे रा मिट्ठा और सेपो बड़ी की याद आ जाती है। पीएम मोदी ने कहा कि गिरी नदी पर बन रही रेणुका बांध परियोजना का प्रदेश को बहुत लाभ होगा। ईज ऑफ लीविंग सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। बिजली हर क्षेत्र के लिए जरूरी है। भारत अपने लक्ष्यों की ओर बढ़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here